MCD Results : ‘आप’ को MCD में बहुमत, दिल्ली में छोटी सरकार भी AAP की!

सभी 250 सीटों पर नतीजे घोषित, आम आदमी पार्टी को 134, बीजेपी को 104

832

MCD Results : ‘आप’ को MCD में बहुमत, दिल्ली में छोटी सरकार भी AAP की!

New Delhi : आम आदमी पार्टी (AAP) ने जीत दर्ज की। इसी के साथ 15 साल से MCD की सत्ता में काबिज BJP को बाहर का रास्ता देखना पड़ा। सभी 250 सीटों पर नतीजे घोषित हो चुके, आम आदमी पार्टी को 134, बीजेपी को 104, कांग्रेस को 9 और अन्य के खाते में 3 सीटें आई। ‘आप’ मुख्यालय में जीत के बाद पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता ने 15 साल की भ्रष्ट भाजपा सरकार को हटाकर केजरीवाल के नेतृत्व में AAP की सरकार बनाने के लिए बहुमत दिया है। इसके लिए जनता का धन्यवाद!

WhatsApp Image 2022 12 07 at 4.39.21 PM

उन्होंने कहा कि ये हमारे लिए बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। दिल्ली के लोगों ने मुझे दिल्ली की सफाई, भ्रष्टाचार को दूर करने, पार्क को ठीक करने के साथ कई सारी जिम्मेदारियां दी है। मैं दिन रात मेहनत करके कोशिश करूंगा कि आपके इस भरोसे को कायम रखूं। मैं दिल्ली के लोगों को इतनी शानदार जीत और बदलाव के लिए बधाई देना चाहता हूं।
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली MCD में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के दिल्ली की जनता का दिल से आभार। इससे पहले सिसोदिया ने ट्वीट किया था कि दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नेगेटिव पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले @ArvindKejriwal जी को जिताया है। हमारे लिए ये सिर्फ़ जीत नहीं बड़ी ज़िम्मेदारी है।
पंजाब के सीएम भगवंत मान इस मौके पर चुटकी लेते नजर आए। उन्होंने कहा कि जब आज वाला एग्जिट पोल गलत साबित हो सकता है, तो क्या कल वाला एक्ज़िट पोल ग़लत साबित नहीं हो सकता? गुजरात में आपको कल चमत्कार देखने को मिलेगा!