वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया ने नगर पालिका अध्यक्ष को लिखा पत्र

*अमृत योजना के द्वितीय चरण में पेयजल योजना के विस्तारीकरण को लेकर परिषद की विशेष बैठक हो 10 करोड़ की योजना लंबित *

585

वरिष्ठ विधायक श्री सिसोदिया ने नगर पालिका अध्यक्ष को लिखा पत्र

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर। वरिष्ठ विधायक श्री यशपाल सिंह सिसोदिया ने नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती रमा देवी गुर्जर को अमृत योजना के द्वितीय चरण में पेयजल योजना के विस्तारीकरण को लेकर परिषद की विशेष बैठक आहूत कर योजना को अनुमोदित किए जाने का सुझाव दिया है।

विधायक श्री सिसोदिया ने पत्र में लिखा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संकल्प अनुसार हर घर जल के अंतर्गत मंदसौर शहर को अमृत योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत ₹ दस करोड़ की लागत से प्रस्तावित योजना जिसका डीपीआर बनकर डिजाइन हेतु परीक्षण किए जाने को लेकर इंजीनियरिंग कॉलेज उज्जैन में लंबित है, का नगर पालिका की विशेष परिषद बैठक बुलाकर प्रस्ताव पारित किया जाना आवश्यक है।

WhatsApp Image 2022 12 12 at 7.26.27 PM 1

इस योजना में रामघाट में नया वाटर ट्रीटमेंट प्लांट जो कि 24 एमएलडी क्षमता का होगा स्थापित होना है। अभी वर्तमान में 12 एमएलडी क्षमता का जो प्लांट है वह पुराना हो चुका है जिसे डिस्मेंटल कर नया प्लांट तैयार किया जाएगा।

इस योजना में वर्ष 2055 तक की जनसंख्या को ध्यान में रखकर प्रस्तावना की गई है। वर्ष 2040 में मंदसौर की जनसंख्या 2 लाख से अधिक हो जाएगी। 5 लाख तथा 10 लाख लीटर अतिरिक्त क्षमता की टंकी, 3000 नवीन जल कनेक्शन, नवीन पाइपलाइन इस योजना में शामिल की गई है, इस योजना को 2025 तक मूर्त रूप लेना है।
*तत्कालीन नगर पालिका के प्रशासकीय कार्यकाल तथा वर्तमान परिषद दोनों ने ही इस योजना के लिए अब तक प्रस्ताव पारित नहीं किया है। इस योजना की परिषद में स्वीकृति होना आवश्यक है।

नगर पालिका ने अब तक इंजीनियरिंग कॉलेज उज्जैन को डिजाइन चेक किए जाने का ₹1 लाख 20 हजार का भुगतान भी नहीं किया है। परिषद की विशेष बैठक बुलाकर इस प्रस्ताव को तुरंत पारित किया जाए।