गुजरात के बनासकांठा में एक बड़ा हादसा, गैस फैलने से सांस लेना मुश्किल, मचा कोहराम, 89 लोग पहुंचे अस्पताल

412

गुजरात के बनासकांठा में एक बड़ा हादसा, गैस फैलने से सांस लेना मुश्किल, मचा कोहराम; 89 लोग पहुंचे अस्पताल

गुजरात के बनासकांठा में एक बड़ा हादसा हो गया। एक कबाड़ी की दुकान में सिलेंडर फटने से पूरे इलाके में गैस फैल गई है। जानकारी के मुताबिक, खबर लिखने तक 89 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया है।

यह पालनपुर के मालन दरवाजा के पास की घटना है। गैस फैलने से इलाके के लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। अस्पताल के अंदर का एक वीडियो में सामने आया है जिसमें कुछ लोग कराहते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं ज्यादातर लोगों ने अपने नाक ढक रखे हैं।

सांस लेना मुश्किल
अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि ब्लास्ट के बाद इलाके में गैस फैल गई। इससे लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इस घटना के बाद लगभग 60-70 लोगों को पालनपुर सिविल अस्पताल लाया गया है। एक मरीज की हालत गंभीर है और वह वेंटिलेटर पर है। अधिकारी ने आगे बताया कि अस्पताल में अभी भी 30 मरीजों का इलाज चल रहा है। वहीं पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 89 लोगों को अस्पताल में पहुंचाया गया है।

जांच करने में जुटी टीम
बनासकांठा के एसपी अक्षयराज मकवाना ने बताया, ‘आज शाम को तकरीबन 6 बजे के आसपास पालनपुर के मालन दरवाजा एरिया में गैस लीकेज की घटना सामने आई। सूचना मिलते ही हम वहां पहुंचे। घटनास्थल से 89 लोगों को पालनपुर सिविल अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। सभी को ऑक्सीजन समेत प्राथमिक सुविधाएं दी गई हैं। अभी तक कोई भी व्यक्ति खतरे में नहीं है। सभी की स्थिति ठीक है। जांच दल घटना की वजह पता करने में जुटी है

पुलिस अधिकारी ने आगे बताया, ‘प्राथमिक अनुमान है कि गैस की कोई रंग या महक नहीं थी। किसी कबाड़ी की दुकान से गैस का लीकेज हुआ है। ऐसा पुलिस का प्राथमिक अनुमान है।’ एसपी अक्षयराज मकवाना ने बताया कि मौके पर जांच करने के लिए कई दलों को भेजा गया है। अभी तक 89 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है। वहीं अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि एक व्यक्ति की हालत गंभीर है।

shahRukh Khan Hospitalized: शाहरुख ख़ान की तबीयत बिगड़ी, डिहाइड्रेशन के शिकार हुए

Death of 2 Female Devotees : चार धाम यात्रा पर गई इंदौर की 2 महिलाओं की सड़क हादसे में मौत!