A subsidized packet for Rs 3100: पाकिस्तान में आटे की भारी किल्लत

धक्कामुक्की में एक की मौत

439

A subsidized packet for Rs 3100: पाकिस्तान में आटे की भारी किल्लत

पाकिस्तान में आटे को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. आटे की कीमत पड़ोसी देश में अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई हैं. बाजार से आटा खरीदना लोगों के लिए मुश्किल होता जा रहा है. पूरे पाकिस्तान में बाजार से सब्सिडी वाले आटा का स्टॉक समाप्त हो चुका है.

हालात इतने A subsidized packet for Rs 3100: पाकिस्तान में आटे की भारी किल्लतबिगड़ गए हैं कि सरकार की ओर से अब सब्सिडी वाले आटे कम कीमत पर नागरिकों को उपलब्ध कराने की पहल करनी पड़ी है.

 

download 8 2

रविवार को पाकिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में सरकार की ओर से सब्सिडी वाले आटे के पैकेट बाजार की तुलना में कम कीमत पर आम नागरिकों में बांटे गए. इसे लेने के लिए भी लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा और देश में सब्सिडी वाले आटे के पैकेट पाने की कोशिश में उमड़ी भीड़ की वजह से तीन हादसे हुए जिनमें कई लोग घायल हो गए हैं.

पाकिस्तान में आटे की बढ़ी कीमतों की वजह से किस तरह के हालात बन गए हैं, इसे तीन हादसों से समझा जा सकता है. सब्सिडी वाला आटा का पैकेट पाने की कोशिश में सिंध प्रांत में एक व्यक्ति की जान चली गई. सिंध के मीरपुर खास में एक वाहन पर आटे के पैकेट लेकर कुछ लोग पहुंचे. कम कीमत पर आटे के पैकेट पाने की कोशिश में बड़ी संख्या में लोग जुट गए.