IAS के परफारमेंस अप्रेजल रिपोर्ट में सुधार करने ACS सुलेमान करेंगे विचार, बनाया रेफरल बोर्ड मेंबर

813

भोपाल:
मध्यप्रदेश में कार्यरत भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के वार्षिक परफारमेंस अप्रेजल रिपोर्ट के संबंध में प्रस्तुत अभ्यावेदनों का निपटारा अब अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्द सुलेमान करेंगे। उन्हें इसके लिए रैफरल बोर्ड का सदस्य बनाया गया है।
राज्य सरकार ने आईएएस अफसरों के पीएआर अभ्यावेदनों को लेकर आने वाले अभ्यावेदनों के निराकरण के लिए मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस की अध्यक्षता में रैफरल बोर्ड बनाया है। इसमें मध्यप्रदेश के एक वरिष्ठतम आईएएस अधिकारी को सदस्य बनाया जाता है और बोर्ड के संयोजक के रुप में सामान्य प्रशासन विभाग कार्मिक के प्रमुख सचिव की नियुक्ति रहती है। फिलहाल दीप्ती गौड़ मुकर्जी रेफरल बोर्ड की संयोजक है।

सदस्य के रुप में 14 मई 2020 को पूर्व कृषि उत्पादन आयुक्त केके सिंह को शामिल किया गया था। वे अगस्त में सेवानिवृत्त हो चुके है। इसलिए रेफरल बोर्ड का पुर्नगठन करते हुए अब स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा और भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास तथा प्रवासी भारतीय विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान को रेफरल बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। अब परफारमेंस अप्रेजल रिपोर्ट में किसी भी प्रकार की विसंगति, गलत जानकारी को लेकर आईएएस अधिकारी जो आवेदन उसमें सुधार के लिए प्रस्तुत करेंगे उसे सदस्य के रुप में मोहम्मद सुलेमान देखेंगे। उनकी सहमति के आधार पर ही पीएआर में संशोधन किया जाएगा।