Apologize to Brahmins : मोहन भागवत का ब्राह्मण समाज पर आरोप लगाना गलत, माफ़ी मांगे  

संघ प्रमुख के बयान पर कांग्रेस MLA संजय शुक्ला ने निशाना साधा!

848

Apologize to Brahmins : मोहन भागवत का ब्राह्मण समाज पर आरोप लगाना गलत, माफ़ी मांगे  

Indore : संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को लेकर इंदौर में भी राजनीति गरमाने लगी। मोहन भागवत के बयान को लेकर कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने भी निशाना साधा है। उन्होंने मंगलवार को एक बयान जारी कर संघ प्रमुख को ब्राह्मण समाज से मांफी मांगने का आग्रह किया।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला कहना है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत से आग्रह है कि वे ब्राह्मण समाज से माफी मांगें। पूरे देश और समाज को राह दिखाने वाले ब्राह्मण समाज पर आरोप लगाया जाना तथ्यहीन है। विधायक का कहना है कि पिछले दिनों संघ प्रमुख के द्वारा देश में जातिगत रूप से भेदभाव की स्थिति के लिए ब्राह्मण समाज को जिम्मेदार ठहराया गया। यह कहते हुए संघ प्रमुख शायद यह भूल गए कि हमारे देश में अनादि काल से वर्ण व्यवस्था प्रभावी रही है।

भागवत श्री कृष्ण के द्वारा भी अपने उद्गार में इस वर्ष व्यवस्था को उल्लेखित किया गया है। ऐसे में इस व्यवस्था के लिए ब्राह्मण समाज को जिम्मेदार ठहराना और समाज में आई विकृति के लिए भी दोषी करार देना उचित नहीं है। शुक्ला ने कहा कि यह संभव है कि भावावेश में संघ प्रमुख के द्वारा यह बात कह दी गई हो। ऐसे में आवश्यक है कि संघ प्रमुख के द्वारा ब्राह्मण समाज से माफी मांग ली जाए और अपने शब्दों को वापस ले लिया जाए।