इलाज के नाम पर बालिका के शरीर पर गर्म तार दागने वाला गिरफ्तार

684

इलाज के नाम पर बालिका के शरीर पर गर्म तार दागने वाला गिरफ्तार

झाबुआ से कमलेश नाहर की रिपोर्ट

झाबुआ: झाबुआ जिले में पुलिस ने उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है जिसने इलाज के नाम पर बालिका के शरीर पर गर्म तार दाग दिए थे। झाबुआ जिले में आज भी आदिवासी बीमार पड़ने पर डॉक्टर के बजाय जादू टोने करवाकर ठीक होने का प्रयास करते हैं। ऐसे अंधविश्वास में कई बार जान पर बन आती है।

टीआई संजय रावत ने बताया दिनाकं 16 अप्रैल को फरियादी मांगीलाल पिता गबला सिंघाड़ उम्र 30 वर्ष निवासी ग्राम समोई अपनी लड़की कृष्णा उम्र 06 माह को निमोनिया होने से ग्राम रुपाखेड़ा के तारसिह पिता बापू परमार के पास इलाज करवाने गया था। आरोपी तारसिंह ने इलाज के नाम पर फरियादी की लडकी कृष्णा को तांबे के तार को आग में  गर्म करके कृष्णा के सीने पर तीन जगह पर गर्म तार से दाग दिया। बालिका की स्थिति बिगड़ने पर इलाज के लिये जिला अस्पताल झाबुआ में भर्ती करवाया गया। फरियादी की रिपोर्ट पर 22 अप्रैल को थाना राणापुर पर अपराध क्रमांक  271/2023 धारा 324 भा.द.वि. धारा 75 किशोर न्याय अधिनियम 2015 का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया

विवेचना के दौरान आरोपी तारसिह पिता बापू परमार उम्र 40 वर्ष निवासी ग्राम रुपाखेड़ा थाना राणापुर जिला झाबुआ को गिरफ्तार किया गया।