CTI’s Honesty: रेल यात्री का कोच में छूटा बैग CTI ने लौटाया

535

CTI’s Honesty: रेल यात्री का कोच में छूटा बैग CTI ने लौटाया

Ratlam : एक महिला यात्री की रेल यात्रा के दौरान छूटे बैग को वापस दिलाने में CTI ने जिस ईमानदारी का परिचय दिया है उसकी चारों तरफ सराहना हो रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदौर से चित्तौड़गढ़ जा रही महिला यात्री का ट्रेन क्रमांक 19329 विरभूमी एक्सप्रेस में एक बैग छूट गया था और वह अपने गंतव्य स्थान चित्तौड़गढ़ उतर गई थी। चित्तौड़गढ़ उतरने पर उन्हें ट्रेन में अपने बैग छूटने  की याद आने पर उन्होंने प्रधान टिकट संग्रहक दीपक चौधरी से संपर्क किया और उन्हें अपनी व्यथा बताई। दीपक चौधरी ने ट्रेन में ड्यूटी कर रहे महेंद्र सिंह गौतम डिप्टी सीटीआई से सम्पर्क कर उन्हें जानकारी दी जिस पर महेन्द्र सिंह गौतम ने अपना मानव धर्म निभाते हुए यात्री की बर्थ पर से बैग मिलते ही वापस सूचना दी और यात्री से वीडियो कॉलिंग कर बैग दिखाया तो यात्री अपना बैग देखकर खुश हो गए और सड़क मार्ग से चित्तौड़गढ़ से उदयपुर पहुंचे। जिन्हें स्टेशन मास्टर कार्यालय में उनके सामने बैग में रखा सामान सुपुर्द किया गया।

बैग में 9 हजार रुपए नकद राशि, दो मोबाइल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, 2 तोले सोने के कड़े एवं अन्य कागजात और जरूरी दवाईयां थी। महिला यात्री अपना सामान पाकर बहुत खुश हुई और टीटीई द्वारा यात्रा के मध्य सहयोगात्मक कार्य के साथ साथ अच्छे स्वभाव की सराहना की और रेल में यात्रा करना सुरक्षित बताया। उन्होंने कहा कि निश्चित ही इस तरह से किए गए कार्य ईमानदारी का परिचय है। ऐसे ईमानदार अधिकारियों के कारण भारतीय रेलवे की स्वच्छ छवि दिखाई देती हैं और यात्रियों का विश्वास बढ़ता है।

गौतम की सराहना करते हुए वेस्टर्न रेलवे मजदूर संघ के प्रवक्ता गौरव दुबे ने बताया कि महेंद्र गौतम मजदूर संघ से जुड़े हुए हैं एवं संघ के पदाधिकारी हैं। वह अभी चित्तौड़गढ़ में पदस्थ हैं, जिन पर हमें गर्व है।

मंडल मंत्री अभिलाष नागर ने कहा मजदूर संघ की कार्यप्रणाली यात्रियों और कर्मचारियों की सेवा करना है चाहे वह रेल कर्मचारी हो चाहे ट्रेन में सफर कर रहा यात्री हो हम अपना कार्य पूरी निष्ठा और ईमानदारी से करते हैं और हमें गर्व है।महेंद्र गौतम जैसे ईमानदार टीटीआई पर जो हमारे संगठन के पदाधिकारी हैं।