ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर पर लगा 2 मैच का प्रतिबंध!

310

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विकेटकीपर मैथ्यू वेड पर दो मैच का प्रतिबंध लगाया गया है. पाकिस्तान के खिलाफ साल 2021 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में शाहीन अफरीदी को 3 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए करिश्मा करने वाले इस खिलाड़ी को मैच के दौरान गुस्सा दिखाना महंगा पड़ा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 18 महीने में तीसरी बार कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने का दोषी पाने के बाद यह कदम उठाया.

ऑस्ट्रेलिया के टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर मैथ्यू वेड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच का प्रतिबंध लगाया है. वनडे मार्श कप के दौरान उनको मैदान पर आउट होने के बाद गुस्सा दिखाने की सजा दी गई है. 18 महीने के अंदर यह तीसरी बार है जब मैथ्यू वेड ने क्रिकेट का निरादर किया है. तसमानिया और विकेटोरिया के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान उन्होंने आउट होने के बाद जाते वक्त पिच पर बल्ला पटता था. कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सख्त कदम उठाते हुए मैथ्यू वेड को सजा सुनाई.

35 साल के मैथ्यू वेड मार्श वनडे कप के अगले दो मुकाबले में तस्मानिया टीम की तरफ से खेलने नहीं उतरेंगे. 27 सितंबर को उनकी टीम न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी. वहीं 8 अक्टूबर को साउथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तस्मानिया का मुकाबला होना है. इन दोनों ही मैच में वह खेलने नहीं उतर पाएंगे.

 

मैथ्यू वेड को क्यों आया गुस्सा

तस्मानिया की तरफ से नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे मैथ्यू वेड विक्टोरिया के खिलाफ रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे थे. 51 गेंद खेलने के बाद उनके खाते में सिर्फ 25 रन थे. तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाने वाले इस बैटर का गुस्सा आउट होने के बाद नजर आया. रन गति ना बढ़ा पाने की झुंझलाहट उन्होंने पिच पर बल्ला मारते हुए दिखाई.