‘BJP’s Manifesto Released: बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, गरीबों को मिलेगा फ्री राशन,जानिए बीजेपी के पिटारे में क्या?

575

‘BJP’s Manifesto Released: बुजुर्गों को मुफ्त इलाज, गरीबों को मिलेगा फ्री राशन,जानिए बीजेपी के पिटारे में क्या?

BJP Manifesto 2024: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. इस संकल्प के जरिए पार्टी ने देश को ब्लूप्रिंट बताया है. संकल्प पत्र में ‘विकसित भारत संकल्प’ है. इस मौके पर पीएम मोदी, जेपी नड्डा, अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद रहे.भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी मुख्यालय में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया.भारतीय जनता पार्टी ने अपना चुनावी संकल्प पत्रा जारी कर दिया है।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी भाजपा मुख्यालय में पहुंचे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा के संकल्प पत्र प्रस्तुत किया। इस दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज बहुत ही शुभ दिन है। देश के कई राज्यों में इस समय नववर्ष का उत्साह है। इसके अलावा आज बाबा साहब अंबेडकर की जयंती भी है। ऐसे पावन समय में आज भाजपा ने विकसित भारत के संकल्प पत्र को देश के सामने रखा है।

14 04 2024 bjp sankalp patra 2 2024414 95033

पीएम मोदी ने कहा कि पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बहुत इंतजार रहता है। उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ, युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब, किसान को सशक्त करेगा। भाजपा में संकल्प पत्र में मोदी की इन गारंटी का विशेष जिक्र है, जिनका उल्लेख पीएम मोदी ने अपने भाषण में किया।

बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव 7 चरणों में हो रहे हैं. पहले चरण के लिए मतदान 19 अप्रैल को होगा. जबकि दूसरे चरण के लिए 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. जबकि 7 मई को तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी. उसके बाद 13 मई को चौथे और पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोट डाले जाएंगे. जबकि छठे चरण के लिए 25 मई और आखिरी और सातवें चरण के लिए 1 जून को मतदान होगा. जबकि 4 मई को वोटों की गिनती होगी और उसी दिन लोकसभा चुनाव के नतीजे भी आ जाएंगे.

बीजेपी ने गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा मेनिफेस्टो- मोदी

बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करने के बाद पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान बीजेपी संकल्प पत्र में शामिल किए गए संकल्पों के बारे में बताया. पीएम मोदी ने कहा कि, “पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का इंतजार रहता है इसका बड़ा कारण है कि दस वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिन्दु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है. भाजपा ने मेनिफेस्टो की सूचिता को फिर स्थापित किया है. ये संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ- युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब, किसान इन सभी को सशक्त करता है. हमारा फोकस डिग्निटी ऑफ लाइफ, हमारा फोकस, हमारा फोकस क्लालिटी ऑफ लाइफ, हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर भी है.”