Byju’s Offices Closed : देशभर के सभी ऑफिस बंद , कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का दिया आदेश!

20 हजार कर्मचारियों को वेतन बांटने में नाकाम रही

983

 Byju’s Offices Closed: देशभर के सभी ऑफिस बंद , कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का दिया आदेश!

 बेंगलुरु: संकट में फंसी एडटेक कंपनी बायजू (Byju’s) ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने सारे ऑफिस बंद कर दिए हैं। सभी कर्मचारियों को आवश्यक रूप से वर्क फ्रॉम होम करने का आदेश दिया गया है।

निवेशकों के साथ विवाद में फंसी कंपनी अपने लगभग 20 हजार कर्मचारियों को वेतन बांटने में नाकाम रही थी। इसके बाद कॉस्ट कटिंग के चलते बायजू ने यह बड़ा कदम उठाया है।

हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर के सभी ऑफिस बंद

जानकारी के अनुसार, बायजू ने बेंगलुरु के आईबीसी नॉलेज पार्क स्थित अपने हेडक्वार्टर को छोड़कर देशभर के सभी ऑफिस बंद कर दिए हैं। सभी कर्मचारियों को अगले आदेश तक वर्क फ्रॉम होम करने के निर्देश दिए गए हैं। सिर्फ बायजू के ट्यूशन सेंटर चलते रहेंगे। इससे कंपनी को काफी पैसा बचाने में मदद मिलेगी। इससे पहले बायजू के फाउंडर और सीईओ बायजू रविंद्रन ने कर्मचारियों से वादा किया था कि उनकी फरवरी माह की वेतन 10 मार्च तक आ जाएगी। मगर, कंपनी सैलरी देने में असफल रही। कंपनी ने रविवार को दावा किया था कि उसने सभी कर्मचारियों को पार्ट पेमेंट किया है। कंपनी मैनेजमेंट ने पत्र लिखकर बकाया वेतन देने के लिए कर्मचारियों से और समय मांगा था।

Byju's staff reveal toxic work culture at Indian tech giant - Business Manager

बायजू रविंद्रन और शेयरधारकों में चल रहा विवाद

बायजू रविंद्रन और कंपनी के कुछ शेयरधारकों में इस समय नए बोर्ड के गठन को लेकर विवाद चल रहा है। यह मामला कोर्ट में चला गया है। कोर्ट ने राइट्स इश्यू से मिले पैसे को फिलहाल इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी है। कुछ समय पहले शेयरधारकों ने बायजू रविंद्रन और उनके परिवार को बोर्ड से हटाने पर मुहर लाग दी थी। इस मीटिंग को रविंद्रन ने अवैध करार दिया था।

राइट्स इश्यू से मिला पैसा इस्तेमाल नहीं कर पा रही कंपनी

नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने 27 फरवरी को जारी आदेश में कहा था कि एडटेक कंपनी को राइट्स इश्यू से मिले पैसे को फिलहाल एस्क्रो अकाउंट में रखना होगा। यह पैसा तब तक इस्तेमाल नहीं किया जा सकता, जब तक कंपनी मैनेजमेंट और चार बड़े निवेशकों के बीच का विवाद सुलझ नहीं जाता।

Shaadi Dot Com पर अब नहीं होंगे रिश्ते ,Google ने लिया 10 भारतीय ऐप्स पर बड़ा एक्शन