Called Ravi Kishan as Father : रवि किशन को अपना पिता बताते हुए मुंबई की युवती ने मुकदमा दायर किया

कोर्ट में दायर याचिका में डीएनए टेस्ट कराने की मांग!

670

Called Ravi Kishan as Father : रवि किशन को अपना पिता बताते हुए मुंबई की युवती ने मुकदमा दायर किया!

 

Mumbai : 25 साल की एक युवती ने शनिवार को यहां की एक अदालत में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता रवि किशन के खिलाफ दीवानी मुकदमा दायर कर दावा किया। उसने कहा कि गोरखपुर के सांसद उनके जैविक पिता हैं। महिला ने डीएनए टेस्ट की मांग भी की है। शिनोवा नामक युवती ने उसे अभिनेता से नेता बने रवि किशन की जैविक पुत्री घोषित करने का अदालत से अनुरोध किया।

याचिकाकर्ता का दावा है कि वह रवि किशन और अपर्णा सोनी के रिश्ते से पैदा हुई है। युवती ने वह निषेधाज्ञा जारी करने का अदालत से अनुरोध किया, जिसके तहत रवि किशन किसी भी प्रकार उसे अपनी जैविक पुत्री मानने से इनकार न करें।

युवती ने सार्वजनिक तौर पर किशन को अपना जैविक पिता घोषित करने के बाद उत्तर प्रदेश में सोनी और अन्य के खिलाफ दर्ज एफआईआर रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट के सामने एक रिट याचिका भी दायर की है। तीन दिन पहले रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला की शिकायत पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 195 (झूठे सबूत देना या गढ़ना) 386 (जबरन वसूली), 504 (जानबूझकर अपमान) के तहत मामला दर्ज किया गया था।

 

शिनोवा की रिट याचिका में क्या?

वकील अशोक सरोगी और जय यादव के जरिए दायर शिनोवा की रिट याचिका में कहा गया है कि लखनऊ में संबंधित कोई घटना नहीं हुई है। साथ ही याचिकाकर्ता और शुक्ला एवं रवि किशन मुंबई के निवासी हैं। इसके बावजूद एफआईआर उत्तर प्रदेश की राजधानी में दर्ज की गई है। मलाड की डिंडोशी अदालत में उनके दीवानी मुकदमे में कहा गया है कि एक पत्रकार के रूप में सोनी की मुलाकात रवि किशन सहित फिल्म बिरादरी से जुड़े कई लोगों से हुई।

अपर्णा सोनी और किशन एक रिश्ते में आये और 1991 में शादी कर ली। याचिका के अनुसार, कुछ व्यक्तिगत समस्याओं के कारण दोनों लंबे समय तक एक साथ नहीं रह सके। याचिका में दावा किया गया है कि उसका जन्म 19 अक्टूबर 1998 को हुआ था, लेकिन तब तक यह पता चला कि किशन पहले से ही शादीशुदा थे।

याचिका में कहा गया है कि इन तथ्यों को देखते हुए, ऐसा लगता है कि किशन और सोनी ने आपस में फैसला किया कि उनका बच्चा अभिनेता को अंकल कहेगा। महिला ने अपनी याचिका में कहा कि जरूरत के हर समय में दोनों ने उसकी आवश्यक देखभाल की। याचिका में आरोप लगाया गया है कि हालांकि, हाल ही में जब शिनोवा और सोनी आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी नेता को शुभकामनाएं देने के लिए मिलने गए, तो उन्होंने दुर्व्यवहार किया और उनसे मिलने से इनकार कर दिया।

 

25 अप्रैल को होगी मुकदमे की सुनवाई

याचिका में कहा गया कि इसके बाद सोनी ने किशन की जैविक पुत्री के रूप में शिनोवा के अधिकारों के बारे में जनता को बताने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की। शिनोवा ने याचिका में कहा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं बताया गया, इसके बावजूद किशन की पत्नी शुक्ला ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की। डिंडोशी अदालत में मुकदमे की सुनवाई 25 अप्रैल को होगी, जबकि रिट याचिका हाईकोर्ट में अगले सप्ताह सूचीबद्ध हो सकती है।