Caught Four Thieves : टवेरा वाहन से वारदात करने वाले चार आरोपी पकड़ाए!

323

Caught Four Thieves : टवेरा वाहन से वारदात करने वाले चार आरोपी पकड़ाए!

मनावर से स्वप्निल शर्मा की रिपोर्ट

Manawar (Dhar) : क्षेत्र में टवेरा वाहन से घूमकर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिसमें एक नाबालिग भी शामिल है। आरोपियों से लगभग छः लाख रुपए के चांदी के आभूषण सहित बड़े फ्रिज व टवेरा वाहन भी बरामद किया हैं।

उमरबन चौकी प्रभारी प्रकाश अलावा ने अपनी टीम के साथ आरोपियों की धरपकड़ की। टीआई बिरथरे ने बताया कि 18 मार्च को नगर की गणेश चौपाटी निवासी राहुल सोनी के उमरबन स्थित सोने-चांदी की दुकान से ताला तोड़कर उसमें रखे चांदी के आभूषण आरोपियों ने चुरा लिए थे। इसी प्रकार 24 मार्च को उमरबन खुर्द की मोहन सोलंकी की किराना दुकान से भी एक बड़ा फ्रिज चोरी किया गया। 24 मार्च को ही उमरबन के दीपक शेखावत के ढाबे से भी फ्रिज चोरी किया गया। इसी प्रकार 21 मार्च की रात्रि में ग्राम ढेकली निवासी दिनेश बामनिया के ढाबे से भी ताला तोड़कर यहां से भी फ्रिज चोरी किया गया।

चोरों द्वारा नकबजनी करने में टवेरा वाहन का उपयोग किया जा रहा था। रात्रि में टवेरा वाहन को वारदात की जगह से 1 किलोमीटर की दूरी पर छुपाकर रखने के बाद आरोपी पैदल चलकर वारदात को अंजाम देते थे। इसमें रेकी करने के बाद आरोपी जीराबाद, तिरला व उमरबन के अपने साथियों को सूचना देकर उनके साथ वारदात को अंजाम देते थे। गिरफ्तार किए गए बदमाशों से पुलिस ने सात चांदी की चेन, 12 चांदी की अंगूठिया जिनकी कीमत लगभग 25 हजार रूपए है। इसी प्रकार 90 हजार कीमत का वेस्टर्न कंपनी का एक बड़ा फ्रिज, सैमसंग कंपनी का 20 हजार रूपए का एक फ्रीज तथा घटना में उपयोग की गई टवेरा वाहन आदि को भी बरामद किया गया है। जिनकी कुल कीमत 6 लाख रूपए आंकी गई है।

पुलिस ने वारदात करने वालों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज के अलावा ग्रामीणों, चैकीदारों व अपने विशेष सूत्रों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने के बाद आरोपियों की धरपकड़ की है। आरोपियों में 23 वर्षीय तिरला थाने के भारत पिता जुवानसिंह कटारे, 20 वर्षीय जीराबाद निवासी तूफान पिता शेरू, 52 वर्षीय उमरबन निवासी सिराज पिता शेर मोहम्मद तथा एक नाबालिग बालक भी चोरी में शामिल है।