CBI Raid: सीबीआई को रेलवे अफसर के घर से 2.61 करोड़ नकद मिले! 

जानिए, क्या है पूरा मामला! 

1513

CBI Raid: सीबीआई को रेलवे अफसर के घर से 2.61 करोड़ नकद मिले! 

Gorakhpur : सीबीआई ने 3 लाख की रिश्वत लेते गोरखपुर स्थित रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मटेरियल मैनेजर और 1988 बैच के IRSS अधिकारी केसी जोशी को रंगेहाथ गिरफ्तार किया। एक ठेकेदार की शिकायत पर CBI ने मंगलवार को ये कार्रवाई की। गोरखपुर रेलवे कार्यालय में मंगलवार को सीबीआई ने छापेमारी की, इसमें सीबीआई ने NE Railway गोरखपुर में तैनात केसी जोशी को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा।

IMG 20230913 WA0101

इसके बाद गोरखपुर और नोएडा स्थित उनके आवास पर देर रात तलाशी अभियान चलाया गया। इस अभियान में उनके घरों से करीब 2.61 करोड़ रुपए बरामद हुए। सीबीआई की लखनऊ टीम ने मंगलवार देर रात उन्हें गिरफ्तारी किया। भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के तहत केसी जोशी के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

सीबीआई ने यह कार्रवाई प्रणव त्रिपाठी की शिकायत पर की। केसी जोशी ने जेम पोर्टल से कंपनी का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की धमकी देते हुए 7 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। प्रणव को जनवरी में जेम पोर्टल के जरिये नॉर्थ ईस्ट रेलवे में तीन ट्रकों की आपूर्ति का ठेका मिला था, लेकिन अधिकारी जोशी लगातार धमकी दे रहा था कि उनका पंजीकरण रद्द कर दिया जाएगा। जेम पोर्टल से सरकार उत्पादों और सेवाओं की खरीद करती है। गिरफ्तारी के बाद आज केसी जोशी को कोर्ट में सीबीआई ने पेश किया गया।