Collector Took Lunch With Children Of Anganwadi: कलेक्टर आशीष सिंह ने आंगनबाड़ी के बच्चों के साथ बैठकर खाना खाया

अक्षय पात्र के द्वारा 25 आंगनवाड़ी के बच्चों को भोजन उपलब्ध कराना शुरू

1059

Collector Took Lunch With Children Of Anganwadi: कलेक्टर आशीष सिंह ने आंगनबाड़ी के बच्चों के साथ बैठकर खाना खाया

भोपाल: कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आज भोपाल जिले में एक आंगनवाड़ी में बच्चों के साथ बैठकर खाना खाया इसी के साथ उन्होंने अक्षय पात्र के द्वारा 25 आंगनवाड़ी के बच्चों को भोजन उपलब्ध कराना शुरू किया।
कलेक्टर ने शनिवार को शाहपुरा क्षेत्र स्थित 4 आंगनबाड़ी क्रमांक 768, 772, 776, 1020 का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। स्थानीय लोगों की मांग पर आंगनबाड़ी के चारों दीवार बनाने के निर्देश दिए।

WhatsApp Image 2023 05 13 at 7.58.44 PM

इसके साथ ही अक्षय पात्र के द्वारा पायलेट प्रोजेक्ट के रूप में 25 आंगनबाड़ी केंद्रों पर खाना सप्लाई देने की शुरुआत की है। इस व्यवस्था को देखने के लिए भी कलेक्टर आशीष सिंह ने आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंचकर खाने की गुणवत्ता को देखा। आंगनबाड़ी केंद्र पर बच्चों के माता-पिता और बच्चों से बात की।खाने की गुणवत्ता के संबंध में भी जानकारी ली।

WhatsApp Image 2023 05 13 at 7.58.44 PM 1

कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने आंगबाड़ी के बच्चों के साथ बैठकर लंच लिया। बच्चों से बात कर पूछा कि खाना कैसा लग रहा है। सभी बच्चों ने और उनके माता-पिता ने बताया कि बच्चे खाना पसंद कर रहे है और घर के बजाय आंगनबाड़ी में खाना पसंद कर रहे हैं।अब आंगनबाड़ी में बच्चों की संख्या भी बढ़ गई है। बच्चे उत्साह के साथ आंगनबाड़ी में आने को जिद भी करने लगे है। अक्षय पात्र के द्वारा भोजन सप्लाई शुरू होने के बाद उसी तारतम्य में आज कलेक्टर सिंह ने भोजन की क्वालिटी चेक करने और व्यवस्थाओं को देखने के लिए आंगनबाड़ी पहुंचे थे।