Collector’s Warning: बार-बार यातायात नियमों को तोड़ने वाले वाहन चालकों के होंगे लायसेंस निरस्त

261

Collector’s Warning: बार-बार यातायात नियमों को तोड़ने वाले वाहन चालकों के होंगे लायसेंस निरस्त

 

इंदौर: इंदौर में बार-बार यातायात नियमों को तोड़ने वाले वाहन चालकों के लायसेंस निरस्त किये जायेगें। साथ ही छतों/ पेन्ट हाऊस में संचालित रेस्टोरेंट/बार आदि में भी अग्नि सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराये जायेंगे। इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है।

 

कलेक्टर श्री आशीष सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्टर कार्यालय में टीएल बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री गौरव बेनल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सिद्धार्थ जैन, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना लोवंशी, श्री रोशन राय, श्री राजेन्द्र रघुवंशी तथा श्रीमती निशा डामोर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिये कि वे ऐसे वाहन चालकों की सूची तैयार करें जिनके द्वारा बार-बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। ऐसे वाहन चालकों के विरूद्ध कार्यवाही करते हुये ड्रायविंग लाइसेंस निरस्त किये जाये। निरस्ती के बाद लायसेंस परिवहन कार्यालय में अनिवार्य रूप से जमा करा लिया जाये।

 

बैठक में कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने कहा कि छतों/पेंट हाऊस में संचालित रेस्टोरेंट/बार आदि में भी अग्नि सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराये जायें। इसके लिए अधिकारी निरीक्षण कर सभी इंतजाम सुनिश्चित कराये। पूर्व में किये गये निरीक्षण के दौरान ऐसे संस्थान जिन्होंने अभी तक अग्नि सुरक्षा प्रबंध नहीं किये है, उनके संस्थान को सील करने की कार्यवाही की जाये। बैठक में उन्होंने पूर्व में सर्वेक्षित शहरी तालाबों और शासकीय मंदिरों की जमीनों को अतिक्रमण मुक्त करने की कार्यवाही की जाये।