बेटे की नौकरी के लिए गए बूढ़े किसान की पगड़ी को कांग्रेस के विधायक ने मारी लात

767

बेटे की नौकरी के लिए गए बूढ़े किसान की पगड़ी को कांग्रेस के विधायक ने मारी लात

इंटरनेट पर आए दिन कई वीडियो वारयल होती रहती है। इसी बीच कांग्रेस विधायक से जुड़ा एक विवादित वीडियो सोमवार की रात से वायरल हो रहा है। यह वीडियो मेनाल के एक गेस्ट हाउस जो कि बेगूं के विधानसभा क्षेत्र में सथित है।

इस वीडियो में एक बुजुर्ग किसान अपने बेटे की नौकरी के लिए, बिधुड़ी के पास आए नजर आ रहे है। वीडियो में दिख रहा कि विधायक ने बुजुर्ग की पगड़ी को लात मारकर उछाल दिया और वहां से चले गए।

दरआसल, यह वीडियो चित्तौड़गढ़ जिले के वीडियो मेनाल के एक गेस्ट हाउस जो कि बेगूं के विधानसभा क्षेत्र में सथित है, का बताया जा रहा है। वीडियो में एक गुर्जर समाज के बुजुर्ग किसान विधायक राजेंद्र बिधूड़ी को प्रणाम करते हुए जमीन पर बैठकर अपनी पगड़ी को विधायक के पैरों में रखते हुए दिख रहे है। इसी बीच विधायक ने बिना पूरी बात सुने, गूसे में बुजुर्ग की पगड़ी को लात मारकर दूर फेंक दिया और साथ ही बुजुर्ग को भला-बुरा कहते हुए गेस्ट हाउस से चले गए। साथ ही उनके समर्थक भी वहां से चले गए।

अपने बेटे की नौकरी के लिए बड़ी आस में बिधुड़ी के पास आए बुजुर्ग का विधायक ने अपमान कर उनकी आस पर पानी फेर दिया। वीडियो में किसान निराशा में अपनी पगड़ी को उठाते हुए दिखाई दें रहै है। गौरतलब है की यह वीडियो साल 2021 का बताया जा रहा है जो की अब वायरल हो रहा है। हालांकि बिधूड़ी का आभी तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है। लेकिन कांग्रेस के जिलाध्यक्ष भैरूलाल चौधरी रिएक्शन देते हुए कहा कि अगर यह वीडियो सही है तो यह बिधुड़ी के लिए अच्छा नहीं है। लेकिन साथ ही जिलाध्यक्ष ने विधायक का बचाव करते हुए कहा की वह एक जिम्मेदार नेता हैं और यह विडियो एडिटिंग भी हो सकती है।

इसी बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष एवं चित्तौड़गढ़ के सांसद सीपी जोशी ने कहा कि यह पहला मामला नहीं है, बिधुड़ी अच्छे आचरण के नहीं है। इतना ही नही कुछ महीने पहले उनका एक ऑडियो भी इंटरनेट पर वायरल हुआ था, जिसमें वह गाली-गलौज करते नजर आ रहे है। बता दें कि मेवाड़ियों में पगड़ी का बहुत महत्व और सम्मान का प्रतीक है। मेवाड़ियों में हर मेहमान का स्वागत भी पगड़ी पहनाकर किया जाता है। पगड़ी को आपनी पहचान,अभीमान, स्वाभिमान और इज्जत समझने वाले मेवाड़ियों में इसकी बहुत महत्वा है।