Cyber Fraud:महिला के साथ साइबर ठगी,मैसेज पर क्लिक किया तो कटने लगे बैंक खाते से पैसे

709

Cyber Fraud: महिला के साथ साइबर ठगी,मैसेज पर क्लिक किया तो कटने लगे बैंक खाते से पैसे

साइबर अपराध एक ऐसा अपराध है जिस में कंप्यूटर और नेटवर्क शामिल है। किसी भी कंप्यूटर का अपराधिक स्थान पर मिलना या कंप्यूटर से कोई अपराध करना कंप्यूटर अपराध कहलाता है.

रियाणा के करनाल में महिला के साथ 15. 46 लाख रुपए की ठगी हो गई. महिला ने इसकी शिकायत पुलिस को दी. पुलिस ने शिकायत के आधार पर रविवार देर रात को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

सेक्टर-7 निवासी आशिमा गुप्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बीती 30 अप्रैल को उसके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया. उसने क्लिक किया तो उसके अकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गए. साइबर अपराधी ने उसके साथ चैट भी की. उसे अपने झांसे में लिया और पर्सनल जानकारी ले ली.

जिसके बाद एक के बाद एक अकाउंट से पैसे कटने शुरू हो गए.शिकायत कर्ता ने बताया है कि तीन मई को पहली ट्रांजेक्शन 10 हजार 500 रुपए की हुई, दूसरी ट्रांजेक्शन 60 हजार 403 रुपए की, तीसरी ट्रांजेक्शन 1 लाख 28 हजार 494 रुपए की, चौथी ट्रांजेक्शन 4 लाख 26 हजार 706 रुपए की, पांचवी ट्रांजेक्शन 6 लाख 44 हजार 379 रुपए की, छठी ट्रांजेक्शन 2 लाख 75 हजार 682 रुपये की हुई है.

ये सारा अमाउंट करीब 15 लाख 46 हजार 164 रुपए है, जो कि किसी चेन्नई के अकाउंट में ट्रांसफर हुए हैं. शिकायतकर्ता ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसके पैसे दिलवाए जाएं और अपराधी को पकड़कर सजा दी जाए.

सेक्टर 32,33 थाना के जांच अधिकारी ऋषिपाल ने बताया कि महिला आशिमा के साथ 15 लाख 46 हजार की ऑनलाइन धोखाधड़ी हुई है. शिकायत के आधार पर अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.

Fear Of Goons: 5 लाख के लिए व्यापारी को धमकाया,डेढ़ लाख रुपए ऐंठे