Digvijay Singh Says: ‘2028 में बराबर हो जाएगी हिन्दू-मुस्लिम की आबादी’, देखिए दिग्विजय सिंह का वायरल वीडियो

67
DIGVIJAY SINGH

Bhopal: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद Digvijay Singh का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसपर लोग लगातार प्रतिक्रिया दे रहे हैं. वीडियो में दिग्विजय सिंह कहते नजर आ रहे हैं कि 2028 तक देश में हिन्दुओं और मुस्लिमों की आबादी बराबर हो जाएगी.
आगे कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि तब देश की जनसंख्या का स्थिरिकरण भी हो जाएगा. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ये बात बुधवार यानी 22 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान कही. वीडियो में उन्हें यह कहते हुए सुना जा रहा है कि कैसे दोनों समुदायों की आबादी 2028 तक बराबर हो जाएगी.
वीडियो में दिग्विजय सिंह कह रहे हैं कि हमने पिछले दिनों एक स्टडी रिपोर्ट पढ़ी है, जो जनगणना के आंकड़ों पर आधारित है. इस रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो इसमें ये बात कही गई है कि 1951 के बाद से मुस्लिमों में प्रजनन दर तेजी से गिरी है, जो हिन्दुओं से अधिक थी.
आगे कांग्रेस नेता ने रिपोर्ट का जिक्र करते हुए कहा कि वर्तमान समय में देश में मुस्लिमों की प्रजनन दर 2.7 फीसदी है, जबकि हिन्दुओं में यह दर 2.3 फीसदी है. इस दर के हिसाब से साल 2028 तक हिन्दुओं और मुस्लिमों की जनसंख्या लगभग एक बराबर हो जाएगी. जो लोग यह कहते नजर आते हैं कि 10 सालों में मुस्लिम आबादी हिन्दुओं से ज्यादा हो जाएगी, वो झूठ अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं. ऐसे लोग गुमराह करने में लगे हुए हैं.
दिग्विजय सिंह ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी मुसलमानों को राह से भटका रहे हैं. वहीं भाजपा के लोग हिन्दुओं को गुमराह कर रहे हैं.
देखिए, इस बारे में ANI का ट्वीट