Dinesh Karthik’s Retirement : RCB के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने क्या संन्यास ले लिया!

टीम ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया, विराट ने गले लगाया, ग्लब्स उठाकर अभिवादन किया!

333

Dinesh Karthik’s Retirement : RCB के विकेट कीपर दिनेश कार्तिक ने क्या संन्यास ले लिया!

Ahmedabad : आईपीएल के बुधवार रात अहमदाबाद में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और राजस्थान रॉयल के बीच हुए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु हार गई। इस मैच के अंत में RCB के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को जिस तरह विदाई दी गई, उससे संकेत मिलता है कि उन्होंने आईपीएल से संन्यास ले लिया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कार्तिक ने अपनी आखिरी पारी में 13 गेंदों पर 11 रन बनाए।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल एलिमिनेटर मैच के बाद कार्तिक को आरसीबी टीम साथियों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। विराट कोहली ने कार्तिक को गले लगाकर उन्हें नम आंखों से ग्राउंड से विदा किया। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार के बाद आरसीबी आईपीएल से बाहर हो गई। दिनेश कार्तिक ने सीजन शुरू होने से पहले कहा था कि यह आईपीएल उनके करियर का आखिरी सीजन होने जा रहा है।

IMG 20240523 WA0003

राजस्थान के खिलाफ मुकाबला हारने के बाद दिनेश कार्तिक ने हाथ में दोनों ग्लव्स उठाए दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। कोहली ने कार्तिक को गले लगाया। कार्तिक ने भी इमोशनल होकर मैदान छोड़ा। 38 वर्षीय दिनेश कार्तिक ने इस बार के आईपीएल में 15 मैचों में 326 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 187.36 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

आरसीबी ने उन्हें टीमें बतौर फिनिशर का रोल दिया था। लेकिन, इस सीजन कार्तिक अपने रोल को सही तरह से नहीं निभा पाए। उन्होंने इस सीजन 2 हाफ सेंचुरी लगाई। कार्तिक के बल्ले से 27 चौके और 22 छक्के निकले। उन्होंने 4 कैच लपके, जबकि एक स्टंपिंग किया। उन्होंने संन्यास की घोषणा तो नहीं की, पर जिस तरह से उन्हें विदाई दी गई वो इसी बात का संकेत समझा जा रहा है।