कंचनजंगा ट्रेन हादसे के कारण राजधानी सहित नौ ट्रेनों का रूट बदला गया, जानिए कौन हैं बदली गईं ट्रेनें

104
Kangchenjunga Train Accident

कंचनजंगा ट्रेन हादसे के कारण राजधानी सहित नौ ट्रेनों का रूट बदला गया, जानिए कौन हैं बदली गईं ट्रेनें

         अगरतला से रानी कमलापति जाने वाली ट्रेन का रूट बदला 

कंचनजंगा ट्रेन हादसे के कारण रेलवे ने नौ ट्रेन का रूट बदल दिया है। सीनियर रेल मंडल वाणिज्य प्रबंधक धीरज चंद्र कलिता ने बताया कि अप और डाउन दोनों लाइनों पर चलने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनों का का रूट बदल दिया गया है।

उन्होंने बताया कि ट्रेन नंबर 19602 न्यू जलपाईगुड़ी से उदयपुर जाने वाली ,ट्रेन नंबर 20503 डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस ,12423 डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस, ट्रेन नंबर 01666 अगर अगरतला से रानी कमलापति जाने वाली ट्रेन का रूट बदल दिया गया है यह ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी-सिलीगुड़ी- बागडोगरा और अलुआबाड़ी के रास्ते चलाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि ट्रेन संख्या 12377 सियालदह पदातिक एक्सप्रेस ,ट्रेन संख्या 06105 नागेरकोइल डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ,ट्रेन संख्या 20506 नई दिल्ली -डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ,ट्रेन संख्या 12424 नई दिल्ली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस ,और ट्रेन संख्या 22301 हावड़ा न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस अलुआबाड़ी- बागडोगरा- सिलीगुड़ी और एनजेपी के रास्ते चलेगी।

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई। यह हादसा इतना भीषण था कि कंचनंजगा एक्सप्रेस का एक कोच मालगाड़ी पर चढ़ते हुए आसमान की ओर उठ गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई थीं, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार 15 लोगों की हादसे में मौत हो गई है। इसके अलावा 60 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

कटिहार मंडल के रंगापानी और निजबाड़ी वाली स्टेशन के बीच में स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मालगाड़ी ने धक्का मार दिया। कंचनजंगा एक्सप्रेस के करीब तीन बोगी पटरी से नीचे उतर गई। धक्का इतना तेज था कि एक बोगी-दूसरी बोगी पर चढ़ गया। घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल में हड़कंप मच गया है। कटिहार और एनजेपी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन लेकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की और कूच कर गए हैं। बताया जाता है कि घटना में करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो वायरल हो रहा है।