डीडी भारती के बाद अब इस चैनल पर प्रसारित होगा 'महाभारत', सोमवार से हर शाम दो घंटे का प्रसारण

डीडी भारती के बाद अब इस चैनल पर प्रसारित होगा 'महाभारत', सोमवार से हर शाम दो घंटे का प्रसारण

मीडियावाला.इन।

स्टार प्लस पर रामायण धारावाहिक के प्रसारण के बारे में चल रही खबरों के बारे में भले चैनल के ही लोग आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से कतरा रहे हों, लेकिन निर्माता निर्देशक बीआर चोपड़ा के प्रतिष्ठित धारावाहिक 'महाभारत' को कोरोना काल में आप फिर से देख सकते हैं।

डीडी भारती पर अपार सफलता प्राप्त करने के बाद यह शो अब जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों में से एक कलर्स पर भी प्रसारित होने जा रहा है। चैनल से मिली आधिकारिक जानकारी के मुताबिक, महाभारत धारावाहिक को प्रसारित करने के अधिकार कलर्स चैनल ने खरीद लिए है। इस शो को सोमवार चार मई से हर रोज शाम सात बजे से नौ बजे तक प्राइम टाइम स्लॉट में प्रसारित किया जाएगा।

ज्ञात है कि सर्वव्यापी लॉकडाउन के बाद टीवी इंडस्ट्री में मनोरंजित करने वाले कार्यक्रमों का टोटा पड़ गया था। इसके बाद चैनलों ने अपने पुराने लोकप्रिय धारावाहिकों को टीवी पर वापस लाना शुरू किया है। इससे पहले दूरदर्शन और प्राइवेट चैनलों पर कार्यक्रमों का प्रसारण एक साथ होता आया है लेकिन यह पहली बार हो रहा है जब किसी चैनल ने किसी दूसरे चैनल पर चल रहे धारावाहिक को फिर से अपने चैनल पर चलाने की गहरी रुचि दिखाई।

बीआर चोपड़ा और रवि चोपड़ा के निर्देशन में बना यह शो 1988 से 1990 के बीच में दूरदर्शन पर प्रसारित हुआ था। हाल ही में लॉकडाउन की वजह से ही इस शो की टीवी पर वापसी हुई थी। इस शो में नीतीश भारद्वाज, मुकेश खन्ना, रूपा गांगुली, गजेंद्र चौहान और पुनीत इस्सर जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।

इस बारे में चैनल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, 'देशव्यापी लॉकडाउन के कारण टीवी की दुनिया काफी बदल रही है। इस दौरान लोगों के मन में धार्मिक शोज के लिए रुचि ज्यादा पैदा हो रही है। यह लोगों को राहत भी देते हैं इसलिए, हमने अपने दर्शकों को अपने चैनल पर 'महाभारत' का प्रसारण करने के साथ एक हल्की सी राहत देने की कोशिश की है।'

Amar Ujala via Dailyhunt

RB

0 comments      

Add Comment