फिल्म 'पीरियड एंड ऑफ सेन्टेन्स' के लिए सुमन को मिलेगा दादा साहब फाल्के आइकॉन पुरस्कार

फिल्म 'पीरियड एंड ऑफ सेन्टेन्स' के लिए सुमन को मिलेगा दादा साहब फाल्के आइकॉन पुरस्कार

मीडियावाला.इन।

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जनपद की सदर तहसील क्षेत्र के गांव काठीखेड़ा निवासी सुमन को बहुचर्चित फिल्म 'पीरियड एंड ऑफ सेन्टेन्स' के लिए दादा साहब फाल्के आइकॉन पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गयी है. उन्हें यह पुरस्कार मुंबई में 24 नवम्बर को आयोजित एक समारोह में दिया जाएगा.

परिवार में जश्न का माहौल

बता दें कि आयोजन समिति ने उन्हें इस सम्बन्ध में पत्र के माध्यम से सूचित किया है. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार चयन समिति के अध्यक्ष कल्याण जी जाना ने सुमन को पत्र लिख कर इस सम्बन्ध में जानकारी दी है.सुमन को दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिए जाने की सूचना मिलने के बाद से उनके परिवार में जश्न का माहौल है.

लघु फिल्म में सुमन ने निभाई थी मुख्य भूमिका

गौरतलब है सुमन साल 2010 में एक संस्था से जुड़ीं थी. जिसके साथ मिलकर उन्होंने सेनेटरी नेपकिन बनाने के लिए गांव की महिलाओं को प्रेरित किया. इसके बाद इन महिलाओं ने एक समूह बनाया और सेनेटरी नेपकीन बनाने का काम शुरू कर दिया. महिलाओं का ये समूह नेपकिन बनाकर एनजीओ को देता है और एनजीओ उन्हें इस काम के लिए निश्चित राशि देती है. इस एनजीओ की कोशिश से महिलाओं को सेनेटरी नेपकीन का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से एक लघु फिल्म बनाई गई थी. इस शॉर्ट फिल्म में सुमन ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को पिछले साल 25 फरवरी को लॉस एंजिल्स में आयोजित एक कार्यक्रम में आस्कर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था.ABP न्यूज़

ST

0 comments      

Add Comment