Facebook Latest Update 2022;1 अक्टूबर से यूजर्स के लिए लाइव शॉपिंग का विकल्प खत्म

1546

Facebook Latest Update 2022;1 अक्टूबर से यूजर्स के लिए लाइव शॉपिंग का विकल्प खत्म

Facebook के यूजर्स के लिए बड़ी खबर आ रही है. अगर आप भी फेसबुक का इस्तेमाल करते हैं तो ये खबर आपको मायूस कर सकती है.

लाइव शॉपिंग क्या है?

Facebook पर लाइव शॉपिंग लाइव स्ट्रीम किए गए शॉपिंग ईवेंट बनाने का एक तरीका है. आप असली दुनिया में प्रोडक्ट दिखा सकते हैं, प्रोडक्ट की जानकारी और खरीदारी के विकल्प एकदम सामने रख सकते हैं. साथ ही, अपने लाइव ब्रॉडकास्ट से सीधे अपनी ऑडियंस के साथ इंटरैक्ट कर सकते हैं. इस खास फीचर को बंद करने का ऐलान किया है.
Facebook

दरअसल मेटा के अधिकार वाली कंपनी ने हाल ही में एक खास फीचर को बंद करने का ऐलान किया है. कंपनी ने ऐलान किया है कि इसी साल 1 अक्टूबर से यूजर्स के लिए लाइव शॉपिंग का विकल्प खत्म कर दिया जाएगा. क्योंकि कंपनी इस फीचर को बंद करने जा रही है.

ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो फेसबुक यूजर्स को लाइव स्ट्रिमिंग का विकल्प तो मिलेगा लेकिन लाइव इवेंट के दौरान यूजर्स किसी प्रोडक्ट को टैग नहीं कर सकेंगे. बता दें पॉपुलर सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पहली बार अपने यूजर्स के लिए इस खास फीचर को साल 2018 में लेकर आया था.

फेसबुक का फोकस अब कुछ
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस फीचर को बंद करने की एक वजह भी बताई. कंपनी ने बताया है कि वह अब फेसबुक पर रील्स बनाने को ज्यादा महत्व देना चाहती .

कंपनी इस पर ही फोकस्ड रह काम करना चाहती है इसलिए दूसरे फीचर को बंद करने क निर्णय लिया गया है. हालांकि जिन यूजर्स को इस खास फीचर से उनके ग्राहकों से जुड़ने में मदद मिलती थी उनके पास शॉर्ट वीडियो या रील्स के जरिए प्रोडक्ट को टैग करने करने की सुविधा रहेगी.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में होगी भारी कटौती! जल्द मिल सकती राहत 

पुराने लाइव वीडियो को रख सकते हैं डाउनलॉड कर सेफ
कंपनी ने बताया है कि जो यूजर्स फेसबुक के इस फीचर का इस्तेमाल कर रहे थे लाइव वीडियो अकाउंट में सेव्ड कर रखना चाहते हैं तो उन्हें भी ये सुविधा मिलेगी. ऐसो यूजर्स को पुराने वीडियो पेज या क्रिएटर स्टूडियो में सेव करना की सुविधा रहेगी

Karam Dam Leakage Action : सरकार ने दो कंपनियों को ब्लैकलिस्ट किया