Mahakal Mandir में Dance Video बनाने वाली Manisha Roshan के खिलाफ FIR

1163

Mahakal Mandir में Dance Video बनाने वाली Manisha Roshan के खिलाफ FIR

उज्जैन। पुलिस ने महांकाल मंदिर में फिल्मी गाने पर डांस करके VDO बनाने वाली Indore की मनीषा रोशन (Manisha Roshan) के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है। गृहमंत्री के निर्देश पर ये कार्रवाई की गई। मनीषा पर धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ का आरोप लगा है। हालांकि, महिला ने डांस के दोनों VDO Instagram से डिलीट कर अलग से एक VDO जारी कर माफी मांग ली थी। Instagram पर मनीषा के डेढ़ लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

उज्जैन पुलिस ने यह कार्रवाई गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर की है। उसके खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में धार्मिक स्थलों पर ऐसे VDO बनाकर धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री ने Ujjain SP को इंदौर की महिला Manisha Roshan के खिलाफ FIR दर्ज कर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

महाकाल मंदिर के पंडितों और पुजारियों ने भी इस पर आपत्ति ली थी। उनकी मांग थी, कि महिला का महांकाल प्रवेश प्रतिबंधित किया जाए।

मनीषा रोशन ने महाकाल मंदिर में फिल्मी गाने ‘रग-रग में इस तरह तू समाने लगा’ गाने पर डांस वीडियो बनाया और Mixing कर उसे Instagram पर अपलोड कर दिया था।

वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने आपत्ति ली। उनका कहना है कि मंदिर में इस तरह के डांस करने वालों पर कार्रवाई होनी चाहिए। मंदिर के पंडित ने कहा कि वीडियो आपत्तिजनक है। मंदिर में इस तरह फिल्मी गानों पर अभद्र प्रदर्शन जायज नहीं है। महाकाल करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है। ये जगह फिल्मी गानों के लिए नहीं है। ऐ​​से सभी श्रद्धालुओं का मंदिर में प्रवेश प्रतिबंधित करना चाहिए।

माफी मांगी पर केस दर्ज

मनीषा रोशन ने विवाद बढ़ने के बाद दोनों वीडियो डिलीट कर दिए। एक 7 सेकंड और दूसरा 14 सेकंड का था। मनीषा ने माफी भी मांगी है। वीडियो जारी कर माफी मांगते हुए कहा कि मैंने उज्जैन में महाकाल मंदिर में वीडियो बनाया था। किसी को भी वीडियो से किसी संगठन या व्यक्ति को ठेस पहुंची हो तो माफी मांगती हूं। मेरी भावना किसी को आहत करने की नहीं थी। आगे से मैं ध्यान रखूंगी कि किसी की भावना आहत न हो।