Fire Broke Out in BJP Office : भाजपा की जीत के जश्न में आतिशबाजी से इंदौर के BJP कार्यालय में आग लगी!

विधायक मनोज पटेल के समर्थकों की भीड़ देखी गई, आग लगते ही सारे नेता गायब!

483

Fire Broke Out in BJP Office : भाजपा की जीत के जश्न में आतिशबाजी से इंदौर के BJP कार्यालय में आग लगी!

 

Indore : भाजपा के जावरा कंपाउंड स्थित कार्यालय में रविवार रात आग लग गई। आग लगने का कारण केंद्र में नरेंद्र मोदी की तीसरी बार सरकार बनने पर पार्टी समर्थकों द्वारा की गई आतिशबाजी रहा। आग इतनी ज्यादा फैल गई की उसकी लपटें दूर से नजर आने लगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए शहर के कई प्रमुख नेता यहां पर जुटे थे। बताया गया कि कार्यालय की सबसे ऊपरी मंजिल पर जश्न मनाया जा रहा था। इसी जश्न के दौरान आतिशबाजी भी हुई। इसी समय चिंगारी सोफे पर लगी और आग फैल गई।

कार्यक्रम में पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे जो आग लगते ही वहां से निकल गए। केंद्र में भाजपा की तीसरी बार सरकार बनने पर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने आतिशबाजी का आयोजन रखा था। लेकिन, ये दोनों नेता उस वक्त वहां पर मौजूद नहीं थे। विधायक मनोज पटेल के साथ कई पार्षद और शहर के नेता भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

जानकारी के अनुसार देपालपुर से विधायक मनोज पटेल अपने कुछ समर्थकों के साथ मोदी मंत्रिमंडल में शिवराज सिंह चौहान के मंत्री बनाए जाने पर आतिशबाजी करने पहुंचे थे। खास बात यह कि सिर्फ मनोज पटेल ही समर्थकों के साथ आए। बाकी किसी अन्य विधानसभा के नेता वहां नहीं थे। उसी दौरान की गई आतिशबाजी से आग लगी। आग लगाते आतिशबाजी करने वाले सभी लोग गायब हो गए। बाद में घटना को सूचना फायर की टीम को दी गई जिसने आग को काबू किया। भाजपा कार्यालय की ऊपरी मंजिल लगभग पूरी तरह से जल गई है। वहां पर फर्नीचर और कई अन्य सामान रखे हुए थे जो पूरी तरह से जल गए। समय रहते आग को बुझा लिया गया जिससे आग नीचे की मंजिलों तक नहीं पहुंच पाई।

IMG 20240610 WA0021

पार्टी के बैनर, झंडे और कुछ प्रचार सामग्री भी वहीं पर रखी हुई थी जो जल गई। लोकसभा चुनाव के फ्लैक्स भी यहां पर बड़ी संख्या में रखे हुए थे। यह फ्लैक्स नीचे की मंजिलों और ग्राउंड फ्लोर पर भी रखे थे लेकिन आग इन तक नहीं पहुंच सकी। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप धारण कर लिया। मामले की जानकारी दमकल विभाग को दी गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने करीब 7 पानी के टैंकरों के माध्यम से आग पर काबू पाया।