Building Collapses Due to Earthquake : लखनऊ में भूकंप से पांच मंजिला इमारत गिरी, कई के दबे होने की आशंका!

अभी मरने वालों और घायलों के बारे में कोई आंकड़ा सामने नहीं आया!

415

Building Collapses Due to Earthquake : लखनऊ में भूकंप से पांच मंजिला इमारत गिरी, कई के दबे होने की आशंका!

Lucknow : यहां के वजीर हसनगंज रोड पर मंगलवार शाम अचानक एक 5 मंजिला रिहायशी इमारत भरभराकर गिर गई। इमारत के गिरने से कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। मौके पर पुलिस, प्रशासन के साथ एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। हादसे में कई मौतें होने की संभावना है। बताया गया कि इसका कारण दोपहर में आया भूकंप है, जिसकी वजह से इमारत में कंपन आया।

WhatsApp Image 2023 01 24 at 11.38.35 PM

हादसा इतना भयावह है कि चारों तरफ चीख-पुकार सुनाई दी। वहीं घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस कम पड़ गए। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के बेसमेंट में कई दिनों से काम चल रहा था। बेसमेंट में करीब तीन फिट तक खुदाई की गई थी। मंगलवार शाम को लखनऊ में भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। भूकंप के झटके से करीब 6:50 बजे यह बिल्डिंग भरभराकर गिर गई।

कई नेताओं के परिवार दबे
पांच मंजिल की इस इमारत में कई फ्लैट हैं। इस इमारत में कांग्रेस नेता जिशान हैदर और सपा नेता अब्बास हैदर का भी परिवार रहता है। शाम के वक्त ज्यादातर लोग घर में ही थे, इसलिए बड़ी संख्या में लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। हर तरफ चीख पुकार के बाद घटनास्थल पर दो दर्जन से ज्यादा बुल्डोजर पहुंचे, जिन्हें मलबा हटाने के काम मे लगाया गया। इसके अलावा 20 से ज्यादा एंबुलेंस घायलों को अस्पताल पहुंचाने में लगाई गई। एनडीआरएफ और फायर ब्रिगेड की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं। लेकिन, घटना इतनी भयावह है कि प्रशासन के ये संसाधन भी कम पड़ गए।