Former Minister Commits Suicide : पोती से छेड़छाड़ का आरोप लगने पर पूर्व मंत्री ने आत्महत्या की

बहू ने पोती से छेड़खानी का आरोप लगाया था, पड़ौसन ने धमकाने की शिकायत की थी

1096
Businessman Committed Suicide : पैसा न मिलने से परेशान सोना-चांदी व्यापारी ने आत्महत्या की!

 

Dehradun : उत्तराखंड के पूर्व कांग्रेस मंत्री राजेंद्र बहुगुणा ने एक पानी की टंकी पर चढ़कर खुद को गोली मार ली। यह वाकया तब सामने आया, जब कुछ दिन पहले उनकी बहू ने उन पर अपनी ही पोती के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया था।

हल्द्वानी के सर्कल ऑफिसर (CO) भूपिंदर सिंह धोनी ने बताया कि बहुगुणा की बहू ने उन पर अपनी पोती से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। उन पर यौन अपराध (पॉक्सो) अधिनियम के संरक्षण के तहत मामला भी दर्ज किया गया था। धोनी ने बताया कि एक पड़ोसी सविता की शिकायत पर उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया था, जिसने उस पर गाली देने, धमकी देने और उस पर हमला करने का आरोप लगा था। सविता का कहना था कि वो जब अपनी सास के साथ वॉक कर रही थी, तब उसके साथ बदतमीजी की गई।

आत्महत्या करने से पहले बहुगुणा ने पुलिस को फोन किया था और फिर एक पानी की टंकी पर चढ़ गए और एक पिस्तौल से अपनी जान ले ली। आत्महत्या के बाद, पुलिस ने बहू के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का एक मामला दर्ज किया। CO ने कहा कि पुलिस टीम मौके पर पहुंची और एक लंबी बातचीत के बाद, उन्हें नीचे उतरने के लिए मना लिया था। लेकिन, फिर उन्होंने अचानक बंदूक ले ली और खुद को सीने में गोली मार दी। फिर उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई।

आत्महत्या के संभावित कारण के बारे में पूछे जाने पर CO ने कहा कि इसका कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। लेकिन, वे आरोपों से परेशान थे। उत्तराखंड रोडवेज के कर्मचारी बहुगुणा को 2002 में राज्य की पहली निर्वाचित सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया था।