Chhatarpur News : पत्नी की शिकायत पर पति को हुई जेल

शादी के 13 साल गुजर जाने के बावजूद पति करता था पत्नी को प्रताड़ित

805
Chhatarpur News : पत्नी की शिकायत पर पति को हुई जेल

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: छतरपुर में पत्नी की शिकायत पर पति को जेल में डालने का मामला सामने आया है। यहां शादी के 15 से भी ज्यादा गुजर जाने के बावजूद पति अपनी पत्नी को मारपीट कर प्रताड़ित करता था जिस पर पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने कानूनी कार्रवाई करते हुए निर्दयी पति को जेल भेज दिया है।

●पत्नी ने की थी पति की शिकायत..
जानकारी के मुताबिक मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सटई रोड पहाड़ी इलाके का है जहां की 32 वर्षीय संगीता सिंह चंदेल ने अपने पति बबलू सिंह के खिलाफ थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई जिस पर पुलिस ने पत्नी को प्रताड़ित करने और मारपीट करने के जुर्म में आरोपी पति को गिरफ्तार करते हुए मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

●नकारा शराबी पति से है जान का ख़तरा..
पीड़िता संगीता सिंह की मानें तो उसकी शादी 15 वर्ष पूर्व बबलू सिंह उर्फ केसरी से हुई थी जिससे उसके दो बच्चे (एक 13 साल का लड़का और 11 साल की लड़की) हैं उसका पति शराब का आदि है और उसने इसी शराब में अपनी सारी पुश्तैनी संपत्ति बेच डाली पत्नी का भी जो कुछ था वह सब बी बेच दिया है।

वह पिछले 15 सालों से अपने मायके में ही रहकर सिलाई कर अपना और बच्चों का भरण पोषण करती है बाबजूद इसके पति यहां आकर जबरन रहने लगा और शराब के पैसे मांगता है न देने पर मारपीट करता है और जान से मारने की धमकी देता है इतना ही नहीं वह बच्चों से भी मारपीट करता है।

●पति से चाहती है छुटकारा..
हालांकि अब बच्चे बड़े हो गये हैं जिससे उसके परिवार का माहौल और बच्चों की लाइफ खराब हो रही थी जिससे परेशान होकर पत्नी ने थाने में पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।
पत्नी की मानें तो शराबी और नकारा पति से उसकी लाईफ तो खराब हो ही गई पर अब वह अपने बच्चों की लाईफ खराब नहीं करना चाहती। और अब उम्र के इस पड़ाव में पति से छुटकारा चहती है।

●पत्नी की शिकायत पर भेजा जेल..
सिविल लाईन थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा ने बताया कि पत्नी की शिकायत पर जब उसके पति को थाने लाया गया तो उस समय भी वह भारी शराब के नशे में धुत्त था और गाली-गलौच कर रहा था। पुलिस ने भी पत्नी की शिकायत पर वैधानिक कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को जेल भेज दिया है।