IAS Anish Shekhar Back in Service : इस्तीफा देने वाले IAS अनीश शेखर को फिर सेवा में आने की अनुमति!

ड्यूटी में आने पर 'ग्रीन एनर्जी कॉर्प' के एमडी पद पर कार्यभार ग्रहण करेंगे!

1079

IAS Anish Shekhar Back in Service : इस्तीफा देने वाले IAS अनीश शेखर को फिर सेवा में आने की अनुमति!

Chennai : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व आईएएस अधिकारी अनीश शेखर का इस्तीफा वापस लेने की बात स्वीकार कर ली। अब वे पुनः ड्यूटी ज्वाइन करेंगे। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफा दिया था, तमिलनाडु सरकार द्वारा जारी एक आधिकारिक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई। दोबारा सेवा में शामिल किए गए आईएएस अधिकारी को तमिलनाडु ग्रीन एनर्जी कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। सेवा में ब्रेक को ‘गैर-कार्य दिवस’ माना जाएगा।

राष्ट्रपति ने 29 अप्रैल से भारतीय प्रशासनिक सेवा से अनीश शेखर, पूर्व-आईएएस (तमिलनाडु कैडर 2011) का इस्तीफा वापस लेने पर खुशी जाहिर की। उन्होंने अपने आदेश में लिखा कि 29 फ़रवरी 2024 यानी इस्तीफे की प्रभावी तिथि से पद पर पुनः काबिज होने के समय (इस्तीफा वापस लेने के कारण) को ‘गैर कार्य दिवस’ माना जाएगा।

अनीस शेखर को सेवा में फिर से शामिल किए जाने के साथ ही उनकी सेवा ‘तमिलनाडु ग्रीन एनर्जी कॉर्पोरेशन लिमिटेड’ के प्रबंध निदेशक के रूप में सौंपे जाने के आदेश दिए गए। उनके स्थान पर राजेश लाखोनी (आईएएस) अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं। इसमें आगे कहा गया है कि लाखोनी ग्रीन एनर्जी कॉर्प के अध्यक्ष के रूप में कार्य करना जारी रखेंगे।

केरल के मूल निवासी अनीस शेखर 2011 बैच के आईएएस अधिकारी हैं ,वे इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटेड के प्रबंध निदेशक के रूप में कार्य कर रहे थे, जब उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा दिया। उन्होंने स्टेट इंडस्ट्रीज प्रमोशन कॉरपोरेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटेड में भी काम किया था।

उन्होंने मदुरै जिले के कलेक्टर और मदुरै नगर निगम के आयुक्त के रूप में भी कार्य किया था। उन्होंने गाइडेंस तमिलनाडु में भी काम किया था। 38 वर्षीय साल के पेशे से डॉक्टर जिला कलेक्टर के रूप में पदोन्नत होने से पहले सलेम जिले में डिप्टी कलेक्टर भी रहे।