IAS का विजिटिंग कार्ड जो मिट्टी में दबाते ही बन जाएगा पौधा,वायरल पोस्ट की हो रही प्रशंसा

286

IAS का विजिटिंग कार्ड जो मिट्टी में दबाते ही बन जाएगा पौधा,वायरल पोस्ट की हो रही प्रशंसा

IAS शुभम गुप्ता ने अपने विजिटिंग कार्ड का फोटो माइक्रोब्लॉगिगंग साइट एक्स पर

एक IAS ने पर्यावरण को बचाने के लिए बेहद ही अनोखी पहल की है। IAS ने एक ऐसा विजिटिंग कार्ड छपवाया है जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर जमकर हो रही है। दरअसल, IAS का ये दावा है कि उन्होंने जो विजिटिंग कार्ड बनवाया है, उसे अगर मिट्टी में दबा दें तो उसमें से एक गेंदे का पौधा निकलेगा।शुभम गुप्ता मूलरूप से राजस्थान से आते हैं. 11 अगस्त 1993 को उनका जन्म सीकर जिले में पड़ने वाले भूदोली गांव में रहने वाले एक आम परिवार में हुआ था.

अपने इस अनोखे पहल से सोशल मीडिया पर चर्चा में आए IAS का नाम शुभम गुप्ता है। जो महाराष्ट्र में सांगली-मिरज-कुपवाड़ नगर निगम के नगर आयुक्त हैं। शुभम ने अपना विजिटंग कार्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने अकाउंट से शेयर किया है। साथ में कैप्शन लिखा है- अब से मेरे कार्यालय में आने वाले सभी लोगों को यह कार्ड दिया जाएगा। जिसे जमीन में दबाने के बाद इसमें से गेंदे का पौधा निकलेगा।

Success Story of IAS Shubham Gupta

IAS के इस पहल की लोगों ने की तारीफ 

शुभम गुप्ता के इस पोस्ट को खबर लिखे जाने तक 8 लाख लोगों ने देखा और 11 हजार लोगों ने इसे लाइक किया है। वहीं, तमाम लोग शुभम गुप्ता के इस पहल की खूब तारीफ कर रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा- हर छोटे-बड़े पहल से इस पर्यावरण में जरूर बदलाव होगा। दूसरे ने लिखा- क्या इस कार्ड को बनाने वाले शख्स का कॉन्टैक्ट नंबर मिल सकता है? तीसरे ने लिखा- बहुत ही अच्छी पहल है, ऐसे रिसाइकिल होने वाले कार्ड्स कहां छपेंगे, इसका पता हमें भी बता दीजिए। एक अन्य यूजर ने इस आइडिया को लेकर लिखा कि आप डिजिटल के इस जमाने में विजिटिंग कार्ड बांट रहे हैं। इससे अच्छा होगा कि आप सभी लोगों को एक पौधा बांट दें।