Income Tax Raid: Office की अलमारियों में मिलें 142 करोड़ रुपए, जानिए क्या है मामला

862
Income Tax Raid

Income Tax Raid: Office की अलमारियों में मिलें 142 करोड़ रुपए, जानिए क्या है मामला

हैदराबाद। आयकर विभाग ने हैदराबाद की हेटेरो फार्मास्यूटिकल ग्रुप (Hetero Pharmaceutical Group) पर छापे मारे। Raid करने वाले अफसर तब चकित रह गए, जब उन्हें 142 करोड़ रुपए Office की अलमारियों में मिले। 6 राज्यों के 50 ठिकानों पर छापेमारी में 550 करोड़ की अघोषित आय का पता चला है।

यह कंपनी अपना अधिकांश उत्पादों का निर्यात (Export) यूएसए, यूरोप, दुबई और अन्य अफ्रीकी देशों में करती है।

Income Tax Raid

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के मुताबिक, हैदराबाद स्थित एक प्रमुख फार्मास्युटिकल समूह पर 6 अक्टूबर को तलाशी अभियान चलाया गया था। अब तक लगभग 550 करोड़ रुपये की बेहिसाब आय का पता चला है। आय का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है।

Also Read: Politico Web:सिंधिया आपको CM बनें दिखें तो चौंकिएगा नहीं

आयकर (Income Tax) ने 6 राज्यों में करीब 50 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया था। तलाशी के दौरान उन ठिकानों की पहचान की गई, जहां खातों की किताबों और नकदी का दूसरा सेट मिला था।

Income Tax Raid

डिजिटल उपकरण, पेन ड्राइव, दस्तावेज के रूप में कई साक्ष्य मिले, जिन्हें जब्त कर लिया गया। इन छापों के दौरान फर्जी और गैर-मौजूद कंपनी से की गई खरीद में गड़बड़ी का भी खुलासा हुआ।

Also Read: 10 हजार रूपये का इनामी फरार आरोपी पुलिस गिरफ्त में, शहर में निकाला जूलुस, NSA लगाई

इसके अलावा, भूमि की खरीद के लिए भुगतान के साक्ष्य भी पाए गए और कई अन्य कानूनी मुद्दों की भी पहचान की गई। कंपनी की किताबों में व्यक्तिगत खर्च और संबंधित सरकारी पंजीकरण मूल्य से नीचे खरीदी गई भूमि की जानकारी दर्ज है। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान कई बैंक लॉकर मिले, जिनमें से 16 लॉकर संचालित हैं।