India vs Afghanistan: श्रृंखला में Clean Sweep के इरादे से उतरेगी Team India

284

India vs Afghanistan: श्रृंखला में Clean Sweep के इरादे से उतरेगी Team India

नई दिल्‍ली। भारतीय टीम (Team India)अफगानिस्तान के खिलाफ बुधवार को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच (t-20 match)में जीत की लय बरकरार रखते हुए श्रृंखला में Clean Sweep के इरादे से उतरेगी। भारतीय टीम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले मुकाबले को जीतकर श्रृंखला में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। ऐसा माना जा रहा है कि कुलदीप यादव को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर और आवेश को मुकेश कुमार की जगह दी जा सकती है। संजू सैमसन और तिलक वर्मा को चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में अपनी काबिलियत साबित करने का मौका मिलेगा।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान रोहित का बल्ला अभी तक नहीं चला है। पहले मैच में शुभमन गिल के साथ गलतफहमी से रन आउट हो गए जबकि दूसरे मैच में फजलहक फारूकी की गेंद को भांप नहीं पाये और बोल्ड हो गए। दो मैचों में खाता नहीं खोल सके रोहित से आखिरी मुकाबले में फॉर्म में आकर बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है।
विश्व कप से पहले यह भारत का आखिरी टी20 मैच है । मोहाली और इंदौर में मिली जीत के बाद टीम प्रबंधन कोई कोताही बरतना नहीं चाहेगा ।

भारतीय बल्लेबाज शानदार फॉर्म में हैं और उसने बुधवार को होने वाले मुकाबले में बेहतर प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है। श्रृंखला में भारतीय टीम बल्लेबाजी में पहली गेंद से ही आक्रामक रही हैं। शिवम दुबे और विराट कोहली ने आक्रामक खेल का मुजाहिरा किया है। इस मैच में बल्लेबाजी क्रम में भले ही बदलाव नहीं किया जाए लेकिन कुलदीप यादव और आवेश खान को मौका मिल सकता है। कुलदीप को रवि बिश्नोई या वॉशिंगटन सुंदर की जगह और आवेश को मुकेश कुमार की जगह उतारा जा सकता है।

अफगानिस्तान ने बल्लेबाजी में तो अच्छा प्रदर्शन किया है और उसे पीछे दो मैचों में नाकाम रहे सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। अफगानिस्तान का गेंदबाजी पक्ष कमजोर रहा है।