India V/S Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, कप्तान भी बदला!

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस की वापसी!

407

India V/S Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की घोषणा, कप्तान भी बदला!

Mumbai : एशिया कप का झंडा गाड़ने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेलेगी। वनडे सीरीज के लिए बीसीसीआई ने इंडियन टीम घोषित कर दी। इस सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर को होगी। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज में भिड़ने को तैयार है। टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया जिसमें केएल राहुल को कप्तानी दी गई है।

वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया अपनी कमर कस चुकी है, इसका अंदाजा हाल ही में हुई साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई वनडे सीरीज से लगाया जा सकता है। हाल ही में कंगारू टीम ने साउथ अफ्रीका को वनडे सीरीज में कांटे की टक्कर दी है। रोमांचक सीरीज के आखिरी मुकाबले में कंगारू टीम सीरीज नाम करने में नाकाम रही। मिचेल मार्श की कप्तानी में कंगारू टीम को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम के नियमित कप्तान पैट कमिंस वापसी की है। कमिंस कई महीनों से इंजुरी से जूझ रहे थे। अब वर्ल्ड कप से पहले उनकी वापसी ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी खुशखबरी होगी।

2023 में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें दूसरी बार वनडे सीरीज में उतर रही है। दोनों टीमों के बीच मार्च में टक्कर देखने को मिली थी, जहां टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया ने हार्दिक की कप्तानी में जीत के साथ सीरीज का आगाज किया था। लेकिन, ऑस्ट्रेलिया का कमबैक इतना घातक था कि भारत को आखिरी के दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़।

वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें

टीम इंडिया

केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन (विकेट कीपर), शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, आर अश्विन, जसप्रीत  बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स कैरी, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर संघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस , डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा