इंदौर हाई कोर्ट बार चुनाव : अध्यक्ष और सचिव पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला

968
Reconciliation Talks Will be Held With VC

इंदौर: इंदौर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में अंतिम उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो गई है। अध्यक्ष और सचिव पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला हो रहा है।

अध्यक्ष पद के लिए सूरज शर्मा, अमर सिंह राठौड़, घनश्याम यादव त्रिकोणीय मुकाबले में है। वर्तमान अध्यक्ष सूरज शर्मा सरल है इसका लाभ इन्हें मिलता दिख रहा है l अमर सिंह राठौर सीनियर होने का लाभ ले सकते हैं l वहीं घनश्याम यादव बडी टीम के नेता हैं l मतदाता कहा बैठेगा यह भविष्य के गर्भ में है l

सचिव पद के लिए जी.पी. सिंह, शुभम शर्मा, विकास यादव के मध्य मुख्य दौड़ है l जी .पी. सिंह की लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है l अधिवक्ताओं के मध्य रहकर वर्षो से जी .पी. सिंह उच्च न्यायालय में सदैव उपलब्ध रहते हैंl सहसचिव के लिए मृदुल भटनागर जो मृदुभाषी है, नीरज गौर, राकेश भदोरिया, ऋषि श्रीवास्तव और सुदर्शन पंडित अपना भाग्य अजमा रहे हैं। कार्यकारिणी के लिए अंतिम सूची में 11 उम्मीदवार है।

हाई कोर्ट चुनाव अधिवक्ता उम्मीदवार के निजी व्यवहार के आधार पर लड़ा जा रहा है। अबकी बार समर्थकों एवं प्रस्तावक के भरोसे मुकाबला जीतना कठिन होगा। उम्मीदवार की वर्षों की मेहनत रंग दिखाएगी। बुद्धिजीवियों के निर्वाचन में जोड़-तोड़ की राजनीति फीकी पड़ सकती है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी एवं सहायक निर्वाचन अधिकारियों राघवेंद्र सिंह बैस, मनीष सांखला, निशित विर्शड, सुदर्शन जोशी, मनीष गडकर, नीरज गौतम, अपूर्व जैन, नीरज सराफ, शशांक जैन, अर्चना महेश्वरी, सुषमा शर्मा ने उम्मीदवारों की अंतिम सूची पर हस्ताक्षर किए अंतिम सूची जारी कर दी गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनोज द्विवेदी ने मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय खंडपीठ इंदौर के प्रतिष्ठित चुनावों की समीक्षा बैठक ली जिसमें प्रत्येक मतदाता को उच्च न्यायालय अथवा स्टेट बार का पहचान पत्र लाना अनिवार्य किया l उन्होने कहा किसी भी प्रकार की गडबड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी क्योंकि यह न्याय का मंदिर है स्वच्छ निर्वाचन सबका अधिकार है l