लगातार दूसरे दिन चीन में नहीं मिला कोरोनावायरस का कोई नया मरीज, आयातित मामले बढ़े

लगातार दूसरे दिन चीन में नहीं मिला कोरोनावायरस का कोई नया मरीज, आयातित मामले बढ़े

मीडियावाला.इन।

कोरोनावायरस जहां से पनपा यानी चीन में लगातार दूसरे दिन कोई नया मामला सामने नहीं आया है. लेकिन बाहर से आने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. हुबेई प्रांत ने अब अपनी सीमाएं खोल दी है. पहले हुबेई प्रांत की सीमाएं सील कर दी गई थीं.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि बाहर से आने वालों लोगों के 67 नए मामले दर्ज किए गए, जो एख दिन पहले 47 थे.

अब कुल मामलों की संख्या 81,285 पर पहुंच गई है.

चीन के स्वास्थ्य आयोग ने बुधवार के तक कुल 3,287 मौतों की सूचना दी, जो मंगलवार से छह ज्यादा थी.

नए रोगियों में सभी विदेशों से आने वाले थे. स्थानीय स्तर पर कोई नया मरीज सामने नहीं आया.

शंघाई में 18 नए मामले रिपोर्ट किए गए, जिसके बाद इनर मंगोलिया क्षेत्र में 12 और ग्वांगडोंग प्रांत में 11 नए मामले रिपोर्ट किए गए.

फरवरी में चीन में सबसे अधिक मामले सामने आए थे. लेकिन अब कोई मामला सामने नहीं आ रहा है. लेकिन इस महामारी से बीजिंग को दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में आर्थिक गतिविधि को फिर से शुरू करने में समय लग सकता है, क्योंकि इस महामारी ने बहुत बड़ा धक्का दिया है.

हुबेई प्रांत जहां पर लगभग 6 करोड़ लोग रहते हैं. वहां पर कोई नया मामला सामने नहीं आया है और उसने अपनी सीमाओं को खोल दिया है. सार्वजनिक परिवहन फिर से शुरू हो गया है और जियानिंग शहर के निवासी मास्क पहनकर सड़कों पर टहलने के लिए निकले.

हुबेई की राजधानी वुहान का लॉकडाउन, जहां वायरस पहली बार पिछले साल के अंत में दिखाई दिया था. अब 8 अप्रैल तक लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म करके इस महामारी से जंग जीतने का ऐलान कर दिया जाएगा. बीजिंग का ध्यान नए मामलों पर है. इसको निपटाकर अर्थव्यवस्था को रिबूट करने की ओर अपना ध्यान करेगा.

आयातित मामलों से संक्रमण की एक नई लहर के डर से, अधिकारियों ने बीजिंग सहित अन्य प्रमुख शहरों में एक दूसरे के संपर्क में आने और स्क्रीनिंग उपायों को लागू किया है.

Dailyhunt

0 comments      

Add Comment