IPL 2023: किन दो टीमों के बीच होगा फाइनल आज हो जाएगा स्पष्ट

517

IPL 2023: किन दो टीमों के बीच होगा फाइनल आज हो जाएगा स्पष्ट

IPL 2023 Qualifier 2 GT vs MI: हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच IPL 2023 का दूसरा क्ववालीफायर अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

इस मैच के नतीजे के बाद ही दोनों फाइनलिस्ट टीमों की तस्वीर साफ हो जाएगी। बता दें, पहला क्वालीफायर मैच जीतकर एमएस धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। वहीं 28 मई को होने वाली खिताबी भिड़ंत में सीएसके से वही टीम सामना करेगी जो आज का मुकाबला जीतेगी।

आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल में पहले पायदान के साथ प्लेऑफ में कदम रखने के बाद गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को सीएसके के हाथों 15 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। यह जीटी की पिछले चार मैचों में दूसरी हार थी। इस हार से जरूर टीम की आंखें खुली होगी और हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के खिलाफ कमर कस कर उतरेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीटी बैटिंग और बॉलिंग दोनों में फीकी नजर आई थी। पहले गुजरात के गेंदबाज शुरुआत में चेन्नई के विकेट नहीं निकाल पाए थे जिससे टीम 172 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। वहीं बल्लेबाजी में मिडिल ऑर्डर बुरी तरह लड़खड़ा गया जो टीम की हार की वजह बनी। गुजरात के पास लगातार दूसरा फाइनल खेलने का यह आखिरी मौका है।

वहीं बात मुंबई इंडियंस की करें तो यह टीम फिलहाल पूरे जोश में दिखाई दे रही है। 5 बार की चैंपियन एमआई के लिए सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, मगर दूसरे हाफ में जो टीम ने वापसी की है वो दर्शाता है कि क्यों वो सबसे अधिक बार चैंपियन बनी है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ एमआई के सभी खिलाड़ियों ने जीत में योगदान दिया, इस वजह से टीम 81 रनों के बड़े अंतर से मुकाबला जीतने में कामयाब रही। जीत के इस सिलसिले को एमआई क्वालीफायर-2 में भी बरकरार रखना चाहेगी।

जीटी वर्सेस एमआई हेड टू हेड

गुजरात और मुंबई की भिड़ंत अभी तक आईपीएल में कुल तीन बार हुई है जिसमें दो मैच जीतकर रोहित शर्मा की टीम ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। वहीं आईपीएल 2023 की बात करें तो दोनों टीमें 1-1 बार एक दूसरे को मात देने में कामयाब रही है। ऐसे में आज फैंस को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है। दोनों टीमों के बीच अभी तक एक भी मैच में 170 से कम रन नहीं बने हैं। ऐसे में आज हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की पूरी-पूरी उम्मीद है।