कृष्ण भक्ति में डूबी IG Bharti Arora का क्या है MP Connection

VRS के अनुरोध पर सरकार ने किया पुनर्विचार का आग्रह

85
IG Bharti Arora

(Bhopal)भोपाल: कृष्ण भक्ति में डूबी अंबाला की
IG Bharti Arora के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के अनुरोध को हरियाणा सरकार ने पुनर्विचार का आग्रह किया है।

क्या है MP Connection
हरियाणा कैडर की इस वरिष्ठ IPS अधिकारी के पिता मध्यप्रदेश केडर के वरिष्ठ IAS रहे हैं। उनका नाम वीके जाजोरिया था और वह 1967 बैच के IAS अधिकारी थे।

गौरतलब है कि एक सप्ताह पहले हरियाणा में अंबाला रेंज की IG Bharti Arora ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की थी और कहा था कि वह अपना शेष जीवन भगवान श्रीकृष्ण की सेवा में समर्पित करना चाहती हैं।

Also read:Teekamgarh MP News: बच्चों की जान के साथ खिलवाड़, चढाई Expiry Date की बोतलें

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने क्या कहा

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि उन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए IG Bharti Arora का अनुरोध मिला है। उन्होंने कहा कि उनसे अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का आग्रह किया जाएगा।

उन्होंने कहा, “मैंने फाइल पर एक नोट लिखा है कि Bharti Arora एक बहुत अच्छी पुलिस अधिकारी हैं। वह हरियाणा पुलिस की शान हैं।”

VRS के आवेदन में क्या लिखा भारती ने
पुलिस महानिदेशक के माध्यम से मुख्य सचिव को लिखे अपने पत्र में IG Bharti Arora ने कहा था, “मैं 50 वर्ष की आयु होने के बाद स्वेच्छा से अखिल भारतीय सेवाओं (डीसीआरबी) नियम, 1958 के नियम 16 ​​(2) के तहत 1 अगस्त, 2021 से सेवा से सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन करती हूं।”

Also read:National Education Policy-2020 लागू करने वाला MP देश का पहला राज्य: उच्च शिक्षा मंत्री डॉ यादव

उन्होंने कहा कि अब मैं जीवन के अंतिम लक्ष्य को प्राप्त करना चाहती हूं। मैं गुरु नानक देव, चैतन्य महाप्रभु, कबीरदास, तुलसीदास, सूरदास, मीराबाई, सूफी संतों जैसे पवित्र संतों द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने और अपना शेष जीवन भगवान श्रीकृष्ण की प्रेममयी भक्ति सेवा में समर्पित करने के लिए उत्सुक हूं।

IG Bharti Arora ने पहले बताया था कि उन्होंने हमेशा अपनी सेवा को अपने गौरव और जुनून के रूप में लिया और कहा कि उन्होंने 23 साल की सेवा करने के बाद स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के कारणों के बारे में विस्तार से बताया है।

एक IPS अधिकारी के रूप में अपने कार्यकाल में IG Bharti Arora ने 2007 समझौता एक्सप्रेस ट्रेन विस्फोट मामले को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक (रेलवे) के रूप में संभाला था। वे अप्रैल, 2021 से अंबाला रेंज में IG के पद पर पदस्थ है।