IPS Officer’s Transfer List Expected Anytime Now: इसी सप्ताह बदले जा सकते है 2 दर्जन SP 

1509
DPC For IPS Promotion:

IPS Officer’s Transfer List Expected Anytime Now: इसी सप्ताह बदले जा सकते है 2 दर्जन SP 

 

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोई दो दर्जन पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारियों की तबादला सूची अब कभी भी आ सकती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस संबंध में सीएम की मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह के साथ ही डीजीपी से चर्चा हो चुकी है और इसे लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है। माना जा रहा है कि इस सप्ताह यह सूची अब किसी भी दिन आ सकती है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस सूची में ऐसे SP प्रभावित होंगे जिन्हें नवंबर तक एक ही जिले में 3 साल पूरे होने वाले हैं। बता दें कि निर्वाचन आयोग के नियमानुसार कोई भी वरिष्ठ अधिकारी एक ही जिले में 3 साल से अधिक समय तक नहीं रह सकता। उसी नियम के अंतर्गत यह तबादला सूची जारी होगी और इसी बहाने सरकार को अपनी चुनावी जमावट करने में भी मदद मिलेगी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार IPS अधिकारियों के तबादलों को लेकर मंत्रालय और पुलिस मुख्यालय के बीच सहमति बन गई है और अगर कोई और अन्य परिस्थिति नहीं हुई तो यह सूची इस सप्ताह जारी हो जाएगी।

बता दें कि पिछले सप्ताह एक सूची पूर्व में जारी हो चुकी है जिसमें भोपाल और इंदौर के पुलिस कमिश्नर के साथ ही नर्मदा पुरम, सागर और चंबल रेंज में आईजी के तबादले हुए थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिन पुलिस अधीक्षकों के तबादले होने की संभावना है उनमें धार एसपी आदित्य प्रताप सिंह, शिवपुरी एसपी राजेश सिंह चंदेल, हरदा एसपी मनीष कुमार अग्रवाल, ग्वालियर एसपी अमित सांघी, सिंगरौली एसपी वीरेंद्र कुमार सिंह, टीकमगढ़ एसपी प्रशांत खरे,उज्जैन एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला, जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, आगर मालवा एसपी राजेश कुमार सगर, बुरहानपुर एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद, खंडवा एसपी विवेक सिंह, देवास एसपी शिवदयाल, अशोकनगर एसपी रघुवंश कुमार सिंह भदौरिया, मंडला एसपी यशपाल सिंह राजपूत, छतरपुर एसपी सचिन शर्मा आदि शामिल हैं।

ये सभी वे एसपी हैं जिनका 3 साल का कार्यकाल इसी नवंबर में पूरा हो रहा है।

जिन और अन्य जिलों के SP बदले जाने है उनमें वे अधिकारी शामिल है जो अब DIG रैंक में आ चुके हैं। इन अधिकारियों में एसपी सागर तरुण नायक, एसपी रीवा नवनीत भसीन, एसपी सीधी मुकेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी कटनी सुनील कुमार जैन, एसपी विदिशा मोनिका शुक्ला, एसपी राजगढ़ अवधेश गोस्वामी और इंदौर के डीसीपी महेश चंद्र जैन शामिल है। माना जा रहा है कि इन सब अधिकारियों को इसी आदेश के तहत DIG पद की नई जिम्मेदारी मिलेगी।