New avatar of ‘Shrimant’ : Jyotiraditya Scindia ने मंच पर सफाई कर्मी के पैर छुए

सम्मान से अभिभूत महिला सफाईकर्मी ने मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया

1389
Jyotiraditya Scindia

New avatar of ‘Shrimant’ : Jyotiraditya Scindia ने मंच पर सफाई कर्मी के पैर छुए

Gwalior : अभी तक श्रीमंत की छवि के कारण तंज का शिकार होते आए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री Jyotiraditya Scindia आजकल कुछ बदले से नजर आ रहे हैं। कभी वे कुम्हार के साथ बैठकर दीये बनाने लगते हैं, तो कभी सड़क पर झाड़ू लगाने वाला उनका फोटो वायरल होता है। शनिवार को सफाईकर्मियों के एक कार्यक्रम में भी वे एक नए रूप में नजर दिखाई दिए। उन्होंने मंच पर महिला सफाईकर्मी के पैर पड़ लिए और उसे मंच पर बैठा लिया।

Jyotiraditya Scindia

बीजेपी में आने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia) अपनी ‘महाराज’ और ‘श्रीमंत’ वाली छवि तोड़ने की कोशिश में लगे हैं।

Jyotiraditya Scindia 1

इसके लिए वे सार्वजनिक रूप से ऐसा कुछ कर देते हैं कि लोगों धारणा बदल जाती है। शनिवार को ‘स्वच्छता सर्वेक्षण 2022’ के तहत जीवाजी विश्वविद्यालय के अटल सभागार में ‘स्वच्छता दूतों’ का सम्मान किया गया और उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया। इस आयोजन में सिंधिया (Jyotiraditya Scindia)मुख्य अतिथि थे। एक महिला सफाईकर्मी के सम्मान करते समय उन्होंने उसके पैर छू लिए।

सांसद पटेल ने 10 लाख की लागत से बनने वाले अतिरिक्त भवन का भूमि पूजन किया

उन्होंने यह जताने की कोशिश की कि वे जमीन से जुड़े जनसेवक हैं न कि महाराज या श्रीमंत जैसा कि उन्हें प्रचारित किया जाता है। इतना ही नहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मंच से उतर कर नीचे बैठी एक सफाईकर्मी के पास पहुंचे और उसका हाथ पकड़कर मंच पर लेकर आए। सिंधिया ने सफाईकर्मी से ही कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित करवाया। उसके बाद उस महिला सफाई कर्मी को अपने पास की कुर्सी पर बैठाया।

 

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने 25 सफाई कर्मचारियों को शॉल, श्रीफल व सफाई किट भेंट करके उनका सम्मान किया। भाषण के दौरान सिंधिया ने कहा है कि सफाईकर्मी हमारे देवता हैं इसलिए मैंने उनके पैर छुए। उन्होंने कहा कि शहर को अगर कोई साफ रखता है, तो वह हमारे सफाईकर्मियों की मेहनत है इसलिए इन सबका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है।

आपात स्थितियों में ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए जानिए क्या है स्मार्टफोन आधारित नई पोर्टेबल ऑक्सीजन किट

सिंधिया के पास बैठी महिला सफाईकर्मी काफी खुश नजर आई। उसका कहना है कि ऐसा मौका पहली बार मिला है, जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हम सफाईकर्मियों को इतना सम्मान दिया है। वह इस सम्मान से बेहद खुश हैं और इसके साथ ही महिला सफाई कर्मी ने सिंधिया को मध्य प्रदेश में सीएम देखने की इच्छा भी व्यक्त की।