Karnataka election 2023 : कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

606

Karnataka election 2023 : कर्नाटक सीएम बसवराज बोम्मई ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बसवराज बोम्मई (Karnataka CM and BJP leader Basavaraj Bommai) ने कर्नाटक चुनाव में भाजपा की हार के बाद शनिवार शाम राज्यपाल थावर चंद गहलोत (Governor Thawar Chand Gehlot) को अपना इस्तीफा सौंप दिया. इस संबंध में भाजपा नेता बोम्मई ने बताया कि मैंने राज्यपाल से समय मांगा और अपना इस्तीफा दे दिया. उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है.
supreme court 1 1683998324

 

इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विधानसभा चुनाव में हार मान ली थी. उन्होंने कहा था कि बीजेपी 2024 के लोकसभा चुनाव में वापसी करेगी. उन्होंने कहा, हम लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे. इस सिलसिले में हावेरी में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, हमारे प्रधानमंत्री से लेकर कार्यकर्ताओं तक सभी के द्वारा किए गए बहुत प्रयासों के बावजूद हम चुनाव में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए. कांग्रेस छाप छोड़ने में सफल रही. परिणाम घोषित होने के बाद हम विश्लेषण के लिए बैठेंगे. एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में, हम अंतराल और कमियों का विश्लेषण और पहचान करेंगे और उनमें सुधार करेंगे. बोम्मई ने कहा, हम इस नतीजे को सकारात्मक रुप से लेंगे और पार्टी को पुनर्गठित करेंगे, ताकि लोकसभा चुनाव में वापसी कर सकें.

बोम्मई ने इस बारे में यह पूछे जाने पर कि चुनाव में मोदी और शाह का फैक्टर काम नहीं आया, इस पर उन्होंने कहा कि इस चुनाव नतीजे के कई कारण है जिसके बारे गहन विश्लेषण के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. हालांकि उन्होंने कहा कि कांग्रेस जीत में उसकी संगठित चुनावी रणनीति हो सकती है.

भाजपा कर्नाटक की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है : जेपी नड्डा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कर्नाटक में पार्टी की हार को स्वीकार करते हुए राज्य में एक रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने की बात कही है. कर्नाटक के चुनावी नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने ट्वीट कर कहा, भाजपा कर्नाटक की जनता के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करती है. मैं कर्नाटक भाजपा के मेहनती कार्यकतार्ओं को उनके प्रयासों और हमारे विजन में विश्वास दिखाने वाले लोगों को धन्यवाद देता हूं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लोगों की भलाई के लिए काम करते रहने और कर्नाटक में रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाने का वादा करते हुए नड्डा ने आगे कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, भाजपा लोगों की भलाई के लिए काम करती रहेगी और रचनात्मक विपक्ष की भूमिका निभाते हुए सक्रिय रूप से अपनी आवाज बुलंद करती रहेगी.