KEM Building : केईएम बिल्डिंग और जमीन को लेकर नए सिरे से मंथन शुरू!

मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने कोशिशें भी शुरू कर दी

313

KEM Building : केईएम बिल्डिंग और जमीन को लेकर नए सिरे से मंथन शुरू!

Indore : एमजीएम मेडिकल कॉलेज की ऐतिहासिक केईएम बिल्डिंग और बेशकीमती जमीन को लेकर नए सिरे से मंथन शुरू हो गया। पूर्व में यहां म्यूजियम बनाने की योजना थी। लेकिन, इस बीच करीब चार साल पहले चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जमीन पर्यटन विभाग को देने संबंधी नोटशीट चला दी।

इस कारण इसे लेकर डॉक्टरों के साथ ही पूर्व स्टूडेंटों ने विरोध किया। जनप्रतिनिधियों ने भी इस पर आपत्ति ली थी, जिसके बाद वह आदेश निरस्त किया गया। अब इस जमीन पर दोबारा किसी की नजर न पड़े, इसके लिए मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने मशक्कत भी शुरू कर दी। सूत्रों के मतुाबिक अगले महीने संभावित कॉलेज कौंसिल की बैठक में इस मुद्दे पर मंथन कर नए सिरे से प्रस्ताव तैयार करने को लेकर आवश्यक निर्देश दिए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि एमजीएम कॉलेज प्रबंधन जमीन को हर हाल में सुरक्षित रखने की कोशिश में है। इसके लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग के साथ ही लोक निर्माण विभाग को भी पत्र लिखा जा रहा है।

ये है पूरा मामला
चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव ने बिल्डिंग सहित इसके पीछे की खाली जमीन पर्यटन विभाग को सौंपने का प्रस्ताव तैयार किया था। इसकी भनक कॉलेज प्रबंधन को भी नहीं लगी। जमीन प्रस्ताव पर मोहर लगने के बाद जब आदेश पहुंचा तो कॉलेज प्रबंधन के साथ ही कॉलेज के पूर्व स्टूडेंट और आईएमए ने इसका विरोध शुरू कर दिया था। बढ़ते विरोध को देखते हुए विभाग ने पुराना आदेश निरस्त किया।