मुंबई और ठाणे में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मुंबई और ठाणे में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

मीडियावाला.इन।

मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे  के अलग-अलग क्षेत्रों में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश की चेतावनी देते हुए रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. रविवार को हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बादल छाए रहने की संभावना जताई गई है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग  ने कहा है कि मुंबई शहर और कुछ उपनगरों में रविवार को गरज के साथ बारिश हो सकती है.

IMD ने बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के बनने की संभावना के चलते महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में 19 से 22 सितंबर के बीच भारी बारिश  होने की उम्मीद जताई है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र की वजह से निचले स्तर पर तेज हवाएं चलेंगी, जिससे पश्चिमी तट पर बारिश होगी.

दक्षिण कोंकण में भारी बारिश की संभावना

IMD ने कहा कि कोंकण और गोवा में पहले ही मानसून के ज्यादा एक्टिव रहने की संभावना जताई गई थी. आने वाले दिनों में दक्षिण कोंकण के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश की संभावना है. वहीं महाराष्ट्र  और उत्तरी कोंकण के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

शनिवार को शहर के मौसम का हाल

शनिवार को दक्षिण मुंबई की तुलना में उपनगरों की तरफ ज्यादा बारिश हुई, तो वहीं उत्तरी उपनगरों के कुछ इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई. सांताक्रूज मौसम वेधशाला में 12.4 मिलीमीटर बारिश और कोलाबा में सुबह 8.30 से शाम 5.30 के बीच 2 एमएम बारिश दर्ज की गई. इसी दौरान भायंदर में अधिकतम बारिश 89 एमएम दर्ज की गई. मीरा रोड में 46 एमएम बारिश हुई. मलाड में 29.4 एमएम और बांद्रा में 13.4 एमएम बारिश दर्ज की गई.

देश के अन्य इलाकों में भी बारिश की संभावना

मालूम हो कि देश के कुछ हिस्सों में तेज गर्मी, तो कुछ में अभी भी बारिश के हालात बने हुए हैं. मानसून  अभी खत्म नहीं हुआ है और IMD भी आए दिन मौसम संबंधी चेतावनी दे रहा है. बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र के चलते IMD ने देश के अन्य इलाकों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है. मध्य और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भी अगले दो दिनों के दौरान बारिश हो सकती है.

TV9 भारतवर्ष

0 comments      

Add Comment