राजधानी दिल्ली में आगामी दिनों में मौसम बिगड़ सकता है

राजधानी दिल्ली में आगामी दिनों में मौसम बिगड़ सकता है

मीडियावाला.इन।नई दिल्ली |दिल्ली का मौसम हमेशा ही कहावतों का हिस्सा रहा है ,कहते है कि दिल्ली का मौसम कब बदल जाय कहा नहीं जा सकता .कहते है इधर पलक झपकी उधर दिल्ली ने करवट बदली मोसम विभाग की माने तो आगामी  दिनों में मोसम फिर करवट बदलनेवाला है .। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आगामी दिनों में मौसम बिगड़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 21, 22 और 25 जनवरी को बारिश के भी आसार बन रहे हैं। साथ ही ओले भी पड़ सकते हैं।

सका सीधा असर प्रदूषण स्तर पर नजर आएगा। रविवार को प्रदूषण का स्‍तर खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है। पीएम 2.5- 261 के स्‍तर पर है वहीं पीएम 10 का स्‍तर 262 पर है।

मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में मौसम में परिवर्तन आ सकता है। उत्तरी दिशा से नमी वाली हवा दिल्ली में दस्तक देगी। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से इस तरह की मौसम की परिस्थिति बनेगी, जिसके बाद दिल्ली में 21 और 22 जनवरी को बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवा भी चलेगी। इसके अलावा दिल्ली में ओले भी इन दोनों दिनों में पड़ सकते हैं। इसके बाद 25 जनवरी को भी बारिश की संभावना है।पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के प्रोजेक्ट सफर के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का औसत पीएम 2.5 का स्तर 220 माइक्रो ग्राम क्यूबीक मीटर (एमजीसीएम) दर्ज हुआ। इसका सामान्य स्तर 60 एमजीसीएम होता है। वहीं, पीएम 10 का औसत स्तर 369 एमजीसीएम दर्ज हुआ। इसका सामान्य स्तर 100 एमजीसीएम होता है।

 

0 comments      

Add Comment