Khandwa Byelection: खरगोन पुलिस की बड़ी कार्यवाही, अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री सहित 14 अवैध हथियार जप्त

72

Khandwa Byelection

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

खरगोन: खरगोन पुलिस ने खंडवा लोकसभा उपचुनाव को लेकर पुलिस के द्वारा चलाये जा रहे चैकिंग अभियान के दौरान अवैध हथियार को लेकर बड़ी कार्यवाही करते हुए एक अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री सहित 14 अवैध हथियार जप्त किये हैं। जिले की गोगांवा पुलिस ने सूचना पर सिगनूर रेटवां मार्ग पर नाकेबंदी की। इस दौरान एक मोटरसाइकिल से आ रहे आरोपी पुलिस को देखकर भागने लगे।

Khandwa Byelection

पुलिस ने घेराबंदी कर मोटरसाइकिल चालक को पकड़ लिया लेकिन पीछे बैठा व्यक्ति झाड़ियों के रास्ते फरार हो गया। पकड़े गये 20 वर्षीय आरोपी लाठी उर्फ सतवन्तसिह निवासी उंडी खोदरी पलसूद जिला बड़वानी के पास मोटरसाइकिल पर टंगी थैली से 10 आधुनिक पिस्टल 2 देशी कट्टे और दो निर्माणधीन पिस्टल कुल 14 अवैध हथियार जप्त हुए।

देखिये वीडियो-

 

पकड़े गये आरोपी की पूछताछ में पुलिस ने हथियार बनाने की फैक्ट्री का भी पर्दाफाश किया। फैक्ट्री सिगनूर गांव के एकान्त और जंगल क्षेत्र थी। छापामार कार्यवाही में पुलिस को बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बनाने के उपकरण और सामग्री जप्त की। वहीं पुलिस अब फरार आरोपी विजय पिता तुफानसिंह सिगनूर की सरगर्मी से तलाश कर रही है। अवैध हथियार सहित पकड़ी फैक्ट्री की सामग्री की कीमत एक लाख 86 हजार बताई जा रही है|

क्या कह रहे हैं, एसपी सिद्धार्थ चौधरी - YouTube

एसपी सिद्धार्थ चौधरी ने मीडिया के सामने खुलासा करते हुए बताया कि गोगावां थाना पुलिस ने ग्राम सिगनूर में लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही चेकिंग के दौरान हथियार की तस्करी करने जा रहे आरोपी को पकड़ा है। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है।

Also Read: Angry Minister: किसान पर मंत्री गुस्से में बरसे ‘चल हट, तू क्या राष्ट्रपति है! 

मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर 10 पिस्टल दो देशी कट्टे और दो निर्माणाधीन पिस्टल के साथ फैक्ट्री जप्त की है। पुलिस पकड़े गये आरोपी से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने धारा 25 ए आम्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर फरार आरोपी को पकड़ने के साथ ही इनके नेटवर्क की जानकारी की विवेचना कर रही है। आरोपी हथियार बनाकर कहाँ लेकर जा रहे थे किसी गिरोह या नेटवर्क से तार जुड़े हैं विवेचना कर पता लगाया जायेगा।

देखिए वीडियो: क्या कह रहे हैं, एसपी सिद्धार्थ चौधरी-