किस्मत वाले वो होते है जिनकी माँ होती है :एक हाथी और उसका बच्चा ,क्या है मामला देखिये ?

वीडियो में देखें मां ने कैसे बचाई शिकारी से जान

922

किस्मत वाले वो होते है जिनकी माँ होती है :एक हाथी और उसका बच्चा 

एक गड्ढे में पानी पीने पहुंचे हाथी के बच्चे पर एक मगरमच्छ ने हमला कर दिया. बच्चे की जान बचाने के लिए हाथी मगरमच्छ से भिड़ गया. उसके बाद क्या हुआ ये आप इस वीडियो में देख सकते हैं. इस वीडियो को ट्विटर यूजर @GarufaCapitan ने शेयर किया है. जिसे अब तक कई व्यूज मिल चुके हैं.

गड्ढे में पानी पीते वक्त किया मगरमच्छ ने हमला

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी और उसका बच्चा जंगल में मौजूद एक गड्ढे में पानी पीने पहुंचे हैं. उन्हें नहीं पता कि इस छोटे से गड्ढे में कोई शिकारी भी हो सकता है. इसी बीच मस्ती करते हुए हाथी का बच्चा गड्ढे के अंदर चला जाता है जिसमें एक मगरमच्छ मौजूद था. जैसे ही हाथी का बच्चा गड्ढे के अंदर जाता है मगरमच्छ उसे पकड़ लेता है और अपना शिकार बनाने की कोशिश करने लगता है.

हाथी अपने बच्चे को बचाने के लिए अपनी सूंड़ से मगरमच्छ पर हमला करता है लेकिन मगरमच्छ हाथी के बच्चे को नहीं छोड़ता. जब हाथी को लगता है कि अब उसके बच्चे की जान नहीं बच पाएगी तो वह पानी के अंदर चला जाता है और मगरमच्छ के ऊपर अपना पैर रख देता है. हाथी का भारी भरकम पैर पड़ते ही मगरमच्छ तिलमिला जाता है और हाथी के बच्चे को छोड़कर अपनी जान बचाने में ही भलाई समझता है. मगरमच्छ हाथी के बच्चे को छोड़कर पानी से निकलकर जमीन की और भागने लगता है.

Sharing The Video, The IFS Officer Wrote In The Caption-“दुनिया की कोई भी ताकत मां के प्यार का मुकाबला नहीं कर सकती”

Snake Attacked The Bird: फिर देखिये नन्ही चिड़िया ने क्या किया ?