Mahadev Betting App Case: ED ने कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी को भेजा समन ! 17 सेलेब्रिटी पर कसेगा शिकंजा

750

Mahadev betting app case: ED ने कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी को भेजा समन ! 17 सेलेब्रिटी पर कसेगा शिकंजा

अब एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर का नाम भी सामने आ रहा है।

 नई दिल्लीः देशभर में इस वक्त एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) की ओर से लगातार कार्रवाई का दौर जारी है। अब ED की जांच के दायरे में बीते दिन बॉलीवुड के चर्चित अभिनेता रणबीर कपूर का भी नाम सामने आया है। इसके बाद अब जांच एजेंसी ने गुरुवार को महादेव ऑनलाइन लॉटरी जांच मामले में कॉमेडियन और अभिनेता कपिल शर्मा, एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी को भी समन भेजा है। सट्टेबाजी ऐप ( Mahadev betting app case ) मामले में रणबीर कपूर के बाद ईडी ने कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी, हिना खान को समन भेजा है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि महादेव मनी-लॉन्ड्रिंग मामले में कई सेलेब्रिटी प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) की जांच के दायरे में हैं, कपिल शर्मा और हिना खान को केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

इससे एक दिन पहले एक्टर रणबीर कपूर को भी समन भेजा गया था। कॉमेडियन और एक्टर कपिल शर्मा शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होंगे।

कपिल शर्मा और हिना खान को बुलाया गया

मीडिया सूत्रों के मुताबिक, “ईडी ने महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में कॉमेडियन कपिल शर्मा और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी को तलब किया है ।” न्यूज18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक्ट्रेस हिना खान को भी ईडी ने तलब किया है।

रणबीर कपूर को ईडी ने बुलाया

कथित तौर पर, रणबीर कपूर को सट्टेबाजी ऐप के प्रमोशन के लिए मिली रकम के बारे में उनसे इंफर्मेशन के लिए बुलाया गया था । News18 की एक रिपोर्ट में तो ये भी दावा किया गया है कि एजेंसी ने रणबीर कपूर को 6 अक्टूबर को रायपुर, छत्तीसगढ़ में उनके ऑफिस में मौजूद होने के लिए भी कहा है। वहीं ये इंफर्मेशन भी दी गई है कि “रणबीर कपूर को सट्टेबाजी के कारोबार के लेन-देन को समझने के लिए बुलाया गया है। फिलहाल उन्हें आरोपी के तौर पर नहीं बुलाया गया है। ईडी फिलहाल उनके मिली रकम के सोर्स के बारे में जानकारी हासिल करना चाहती है। यह संभवतः प्रमोटरों और उनके आर्गेनाइजेशन के बारे में विस्तार से जाननी चाहती है। इसमें यह भी कहा गया है, ”रणबीर कपूर किसी साजिश का हिस्सा नहीं हो सकते हैं लेकिन घोटाले को समझना बेहद जरुरी है। कथित तौर पर, रणबीर को सट्टेबाजी ऐप के लिए प्रमोशन एक्टविटी के लिए पेमेंट मिला है। कथित तौर पर, कई अन्य सेलेब्रिटी हैं, जिन्हें ईडी की तरफ से कॉल किया जा सकता है।

श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ, सोनाक्षी सिन्हा से भी हो सकती है पूछताछ

ईडी के सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि इसमें 17 बॉलीवुड सेलेब्रिटी शामिल हैं। इस साल की शुरुआत में कंपनी के प्रमुख सौरभ चंद्राकर की शादी और सितंबर 2022 में कंपनी की सक्सेस पार्टी में पार्टीसिपेट करने के लिए श्रद्धा कपूर, टाइगर श्रॉफ, सोनाक्षी सिन्हा जैसे सेलेब्रिटी शामिल हुए थे।

महादेव सट्टेबाजी ऐप का मामला

महादेव ऐप पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल और क्रिकेट जैसे विभिन्न ऑनलाइन गेम पर अवैध रूप से सट्टेबाजी को प्रमोट करता है। यह ऐप कथित तौर पर दुबई स्थित सौरभ और रवि उप्पल द्वारा ऑपरेट किया जाता है। कंपनी दुबई से संचालित होती है जहां सट्टेबाजी वैलिड है, हालांकि, भारत में यह अवैध है।

आमिर खान ने बढ़ाया मदद का हाथ, हिमाचल प्रदेश में आपदा से प्रभावित परिवारों को 25 लाख रुपये किए दान