Many Accidents in Heavy Rain : भारी बरसात में हादसे, होमगार्ड, एसडीईआरएफ की टीम ने कई की जान बचाई!

राहत एवं बचाव कार्य कर 200 से अधिक लोगों को निकाला गया!

581

Many Accidents in Heavy Rain : भारी बरसात में हादसे, होमगार्ड, एसडीईआरएफ की टीम ने कई की जान बचाई!

Indore : पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में राहत एवं बचाव के काम तेजी से जारी है। प्रशासन, राजस्व, होमगार्ड और एसडीईआरएफ की टीम मुस्तैदी से राहत एवं बचाव कार्य में लगे हैं। होमगार्ड और एसडीईआरएफ के अमले ने सजगता से कार्यवाही करते हुए पानी में फंसे 200 से अधिक लोगों की जान बचायी।

राहत एवं बचाव कार्य के दौरान 15 सितम्बर की रात में थाना सिमरोल क्षेत्र के उतेरिया में कार डूबने की घटना में पांच लोगों की जान बचायी गयी। इसी तरह 16 सितम्बर को हीरानगर थाना क्षेत्र में एमआर-10 सर्विस रोड में कारों में फंसे 19 लोग, थाना बाणगंगा क्षेत्रा के एमआर-10 सर्विस रोड़ में ट्रेवलर में फंसे 25 लोगों को बचाया गया।

WhatsApp Image 2023 09 16 at 8.04.01 PM 1

मल्हारगंज थाना क्षेत्र में स्थित बड़ा गणपति चौकी के पीछे जनता कॉलोनी में दो मकानों में जल भराव और मकान गिरने की घटना में 19 लोगों को बचाया। थाना पंढरीनाथ क्षेत्र के कबूतर खाने में जल भराव से 25 लोगों, तिलक नगर क्षेत्र में कार में फंसे पांच लोगों, थाना सांवेर क्षेत्र के गवला गांव में एक गर्भवती महिला और बेटमा क्षेत्र के कलारिया गांव में नदी के पानी घरों में घुसने से फंसे 21 लोगों को निकाला गया।

WhatsApp Image 2023 09 16 at 8.04.01 PM

सदर बाजार क्षेत्र के गाडराखेड़ी के मकानों में जल भराव से फंसे 36 लोगों और इसी थाना क्षेत्र के सिकंदराबाद के मकानों में जल भराव में फंसे 42 लोगों निकाला। मानपुर क्षेत्र स्थित ग्राम नाहखेडा खुर्दा-खुर्दी में बने तालाब में डूब रहे तीन लोगों की जांच बचाई। बचाव के इस काम में विनोद औसोगौतम, अविनाश दिनकर, बलराम पाटीदार, निलेश ठाकरे, सुभाष गुंजाल, विभीषण मुकाटे, दिपेश पाटीदार, निलेश डामोर तथा माधव खेर प्रभारी अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रहीं।