पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी गिरफ़्तार, राज परिवार का विवाद फिर आया सामने

पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी गिरफ़्तार, राज परिवार का विवाद फिर आया सामने

मीडियावाला.इन।

पन्ना से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

"राजशाही दौर में जनता के विवाद सुलझाने और फैसला सुनाने वाला राजपरिवार और उनके सदस्य खुद विवादों और कानून के घेरे में, थानों और पुलिस की शरण में"

Panna MP - करोड़ों की हीरों का मालिक पन्ना राज परिवार का संपत्ति विवाद कोई नई बात नहीं है। बीते डेढ़ दशक से वरिष्ठ सदस्य आमने-सामने हैं। लेकिन महाराजा की मौत के बाद कुछ दिनों की शांत यह विवाद फिर सामने आया है। जिसमें पन्ना राज परिवार की सबसे वरिष्ठ सदस्य राजमाता दिलहर कुमारी की शिकायत पर पुलिस ने महारानी जीतेश्वरी देवी उनके पति महाराज राघवेंद्र सिंह बेटी छत्रसाल बेटियों और अन्य लोगों के खिलाफ आर्म्स एक्ट घर में अवैध प्रवेश, गाली गलौज धमकी सहित विभिन्न धाराओं पर मामला दर्ज किया है। जिसमें जीतश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस इन्हें न्यायालय में पेश कर रही है।

यह भी पढ़ें: Badwani MP: कपास में कीट का प्रकोप, सूखकर मुरझाने लगे पौधे

देखिये वीडियो: क्या कह रहे हैं, धरम राज मीना (एस.पी पन्ना)-

वही गिरफ्तारी के बाद जीतश्वरी देवी ने झूठी और बदले की कार्यवाही बताया है। कहा- साजिश के तहत कार्यवाही की जा रही।

देखिये वीडियो: क्या कह रही हैं, जीतेश्वरी देवी (गिरफ्तारी के समय)-

संपत्ति को लेकर पन्ना का यह सबसे प्रतिष्ठित परिवार बीते दो दशक से एक दूसरे का दुश्मन बना हुआ है। इस परिवार में मां-बेटा, सास-बहू, भाई-बहन के भी रिश्ते तार-तार हो रहे हैं, क्यों कि इसके पूर्व भी कई बार ऐसी मार-पीट, गाली-गलौज और संपत्ति हड़पने के आरोप लगते और लगाते रहे हैं। जिसमें मां दिलहर कुमारी की रिपोर्ट/शिकायत पर बेटा राघवेंद्र एक वर्ष तक तिहाड़ जेल में रहा है।

यह भी पढ़ें: हैवानियत की सारी हदें पार, गर्भवती विवाहिता की हत्या कर शव को कई टुकड़ों में काट कर दफनाया, पति का प्रमोशन बना पत्नी की हत्या की वजह

 मामला चाहे जो भी हो पर इतना तो तय है कि दौलत का नशा बुरा होता है और यह नशा ज़ब बराबरी वालों और एक ही समक्ष परिवार का हो तो यह सर चढ़कर बोलता है और नासूर बन जाता है। ऐसा ही कुछ पन्ना राजघराने का हाल है जो कि अब घरानों के विवाद थानों में जा रहे हैं और कानूनी दांव-पेंच में उलझ गए हैं जो कहीं न कहीं इस राजघराने की साख को बट्टा लगाता नजर आ रहा है। RB

0 comments      

Add Comment