CM Shivraj Meets PM Modi: सुराज अभियान से अवगत कराया!

596
CM शिवराज

CM Shivraj Meets PM Modi

New Delhi: CM शिवराज सिंह चौहान ने फसलों उर्पाजन और कृषि क्षेत्र में नवाचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बातचीत की। मुलाकात के बाद CM ने कहा कि PM मोदी से कई विषयों पर मार्गदर्शन मिला। मैंने उन्हें मध्य प्रदेश में कोरोना की सुधरती स्थिति की जानकारी दी। प्रदेश में बरसात की स्थिति के बारे में भी चर्चा हुई।

CM Shivraj के अनुसार राज्‍य में चलाए जा रहे ‘जनकल्‍याण और सुराज अभियान’ (Suraaj Abhiyan) के बारे में PM को बताया गया। साथ ही फसलों उर्पाजन और कृषि क्षेत्र में नवाचार को लेकर भी चर्चा की।

राज्‍य के गोदामों में इस समय 70 लाख टन से अधिक गेहूं रखा हुआ है। सेंट्रल पूल में इसके उठाव की गति बेहद धीमी है। इसमें तेजी से कार्य करने के साथ CM कृषि क्षेत्र में नवाचार को लेकर भी चर्चा हुई।

CM Shivraj Meets PM Modi

CM Shivraj
CM Shivraj

प्रधानमंत्री से शिवराजसिंह चौहान की इस मुलाकात का कार्यक्रम पूर्व निर्धारित था। इसमें मुख्यमंत्री देवराण्य योजना, कैम्पा निधि और जिला खनिज निधि विकास कार्यों में उपयोग को लेकर CM ने PM से बातचीत की। इस खास बैठक में प्रधानमंत्री को शिवराजसिंह ने केंद्रीय योजनाओं के प्रगति के बारे में अवगत कराया।

Also Read: MP को Agriculture Sector में पहला GI tag मिला, CM शिवराज ने ट्वीट कर खुशी जताई

हाल ही में मध्य प्रदेश के लिए स्वीकृत मेडिकल डिवाइस पार्क और नीमच-रतलाम रेल लाइन के दोहरीकरण को लेकर भी PM को धन्‍यवाद दिया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के जन्‍मदिन पर शुरू किए गए जनकल्याण और सुराज अभियान के तहत चल रहे कार्यक्रमों के बारे में भी अवगत कराया।